whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

50KM स्पीड वाली तेज हवाएं चलेंगी, भारी बारिश की चेतावनी; मुंबई को लेकर IMD का ताजा अपडेट

Mumbai Mein Aaj Ka Mausam: मुंबई में बीते दिन भारी बारिश हुई और जनभराव के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। आज भी भारी बारिश होने का ऑरेंज अलर्ट मौसम विभाग ने दिया है। साथ ही लोगों को घरों के अंदर रहने की सलाह दी है।
09:54 AM Sep 26, 2024 IST | Khushbu Goyal
50km स्पीड वाली तेज हवाएं चलेंगी  भारी बारिश की चेतावनी  मुंबई को लेकर imd का ताजा अपडेट
Mumbai Rain Alert

Mumbai Weather Forecast Today: मुंबई और इसके शहरों में आप सुबह भी अच्छी बारिश हो रही है। मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई और ठाणे के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, जिसके तहत बहुत तेज और मूसलाधार बारिश होने, बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की आशंका व्यक्त की गई है। पालघर, नासिक, सोलापुर और सतारा में भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। मुंबई में दोपहर 2 बज कर 5 मिनट पर हाई टाइड रहेगा। 2.29 मीटर ऊंची लहरें अरब सागर में उठेंगी। मुंबई में तेज बारिश की आशंका अभी भी मौसम विभाग ने जताई है और 40 से 50 किलोमीटर स्पीड वाली तेज हवाएं चलने का अनुमान है। हालांकि मुंबई के लिए जारी रेड अलर्ट को अब ऑरेंज अलर्ट में तब्दील कर दिया गया है।

Advertisement

Advertisement

मुंबई में आज रहेगा रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने बुधवार दोपहर को मुंबई, ठाणे और रायगढ़ के लिए बारिश होने का ऑरेंज अलर्ट दिया था, जो शाम होते-होते रेड अलर्ट में तब्दील हो गया। आज मुंबई के कुछ इलाकों में बिजली गिरने की संभावना है। तेज हवाओं के साथ बहुत ज्यादा भारी बारिश होने के आसार हैं। गरज चमक के साथ छींटे कई इलाकों में पड़ सकते हैं। कल 27 सितंबर दिन शुक्रवार को भी मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश हो सकती है। मानसून जा रहा है और बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव वाला साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन रहा है। मानसून की वापसी उत्तरी महाराष्ट्र से हो सकती है, इसलिए मौसम के तेवर इतने तल्ख हैं और आद्रता का लेवल बढ़ा हुआ है। इसलिए मौसम विभाग ने मुंबई वासियों को घरों के अंदर रहने की सलाह दी है।

Advertisement

मुंबई में बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

बता दें कि बीते दिन दोपहर को मुंबई में बारिश हुई, जो रात एक बजे तक जारी रही। इस बीच करीब 5 घंटे तक हुई मूसलाधार बारिश से 200MM पानी गिरा। इससे पूरे मुंबई शहर में जलभराव देखने को मिला। लोग घंटों ट्रैफिक जाम में फंसे रहे। हालात देखते हुए मुंबई प्रशासन और रेलवे ने जरूरी आदेश जारी किए। ट्रेनें कैंसिल कर दी गईं। कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया। करीब 14 फ्लाइट डायवर्ट की गईं। लोगों को घरों के अंदर ही रहने की सलाह दी गई।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो