whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्या MVA में नहीं शामिल होगी VBA? प्रकाश आंबेडकर के बयान से सियासी पारा हुआ हाई

Vanchit Bahujan Aghadi: वंचित बहुजन अघाड़ी के प्रमुख प्रकाश आंबेडकर के बयान से महाराष्ट्र का सियासी पारा हाई हो गया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी VBA कभी भी महाविकास अघाड़ी का हिस्सा नहीं थी। हमें एक महीने पहले एमवीए में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था।
07:31 PM Mar 03, 2024 IST | Achyut Kumar
क्या mva में नहीं शामिल होगी vba  प्रकाश आंबेडकर के बयान से सियासी पारा हुआ हाई
Vanchit Bahujan Aghadi के चीफ Prakash Ambedkar ने MVA Alliance पर क्या कहा?

MVA Alliance Vanchit Bahujan Aghadi VBA Prakash Ambedkar: महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) गठबंधन के बीच सीट बंटवारे पर अभी तक सहमति नहीं बन पाई है। इस गठबंधन में शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP), उद्धव ठाकरे की शिवसेना, प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुजन आघाड़ी (VBA) और कांग्रेस शामिल हैं। इस बीच वीबीए के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हम कभी भी एमवीए का हिस्सा नहीं थे। हमें एक महीने पहले चर्चा के लिए आमंत्रित किया गया था। इससे पहले, आंबेडकर ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की थी कि अभी वीबीए का एमवीए के साथ गठबंधन पूरा नहीं हो पाया है। इसलिए यदि किसी अन्य पार्टी आपको मीटिंग या कार्यक्रम में बुला रही है तो उसमें शामिल न हों।

'शरद पवार ने हमें 4 से 5 सीटें देने की बात कही थी'

प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि वे पहले एमवीए का हिस्सा नहीं थे। अभी भी वे एमवीए में शामिल नहीं हुए हैं। हालांकि, उनका एमवीए से जुड़ने की कोशिश जारी है। आंबेडकर ने कहा कि हमारा महाविकास अघाड़ी से जुड़ने की कोशिश जारी है। शरद पवार ने हमें 4 से 5 सीटें देने की बात कही थी। इस पर हमें अभी तक जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह इस बार 150 सीटों से आगे नहीं बढ़ पाएगी।

सांगली सीट पर 8 मार्च को लेंगे फैसला

वीबीए चीफ आंबेडकर ने कहा कि बातचीत होने से पहले मैंने अपनी उम्मीदवारी जाहिर की थी। वर्धा सीट से वहां के कैंडिडेट को उम्मीदवारी मिलनी चाहिए। इसके लिए पार्टी अध्यक्ष को पत्र लिखा गया था। उन्होंने कहा कि सांगली सीट पर फैसला 8 मार्च को लेंगे। उससे पहले, शरद पवार के यहां 6 मार्च को निमंत्रण है।

यह भी पढ़ें: सीट शेयरिंग पर फॉर्मूला लगभग तय! महाराष्ट्र में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस-शिवसेना

'वंचित बहुजन आघाड़ी हमारे साथ रहेगी'

इससे पहले, 27 फरवरी को एमवीए की बैठक के बाद सीट बंटवारे पर शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा था कि महाराष्ट्र में एमवीए वंचित बहुजन अघाड़ी से बात कर रही है। हमारा मसौदा लगभग तैयार है कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा था कि हमें विश्वास है कि महाराष्ट्र और पूरे देश में जिस तरह की तानाशाही चल रही है, उससे लड़ने के लिए VBA हमारे साथ रहेगी।

यह भी पढ़ें: शिंदे गुट ने 18 लोकसभा सीटों पर ठोंका दावा, क्या बीजेपी के साथ बनेगी बात?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो