चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मोदी जी प्रचार करेंगे तो हम जीत जाएंगे...' शरद पवार का पीएम पर तंज

Sharad Pawar Slams PM Narendra Modi: NCP (SP) के अध्यक्ष शरद पवार ने पीएम मोदी की इलेक्शन कैंपेनिंग को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अगर लोकसभा चुनाव की तरह प्रचार करेंगे तो हमारी विधानसभा चुनाव में जीत तय है।
12:00 PM Jun 29, 2024 IST | Rakesh Choudhary
NCP (SP) के अध्यक्ष शरद पवार
Advertisement

NCP Sharad Pawar on Maharashtra Budget: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी दलों में जमकर बयाजबाजी हो रही है। हालांकि चुनाव में अभी वक्त है। इस बीच कल महाराष्ट्र विधानसभा में बजट पेश किया गया। बजट में कई लोक-लुभावन घोषणाएं कर महिलाओं, युवाओं और किसानों को साधने की कोशिश की गई है। इस बीच आज महाराष्ट्र में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक भी होनी है। एनसीपी एसपी के अध्यक्ष शरद पवार ने बजट को लेकर महायुति सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अर्थसंकल्प की बातें पहले ही अखबारों में छप चुकी थी। जो बातें छिपाकर रखनी चाहिए थी वो पब्लिक डोमेन में आ गई।

Advertisement

शरद पवार यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि पूरा अर्थसंकल्प 3 महीने बाद होने वाले चुनाव को देखते हुए बनाया गया है। कितना खर्च किया जाएगा? योजनाओं के लिए पैसों की कितनी उपलब्धता होगी? यह ध्यान में ना रखते हुए अर्थसंकल्प पेश किया गया है। ऐसे में मुझे इसके अमल में लाने को लेकर संदेह है। शरद पवार ने कहा कि मोदीजी ने लोकसभा चुनाव में जितनी सभाएं की, सभी जगह उनकी हार हुई है। ऐसे में मैं चाहता हूं कि पीएम मोदी विधानसभा चुनाव में और ज्यादा सभाएं करें।

नतीजों के बाद तय होगा सीएम

शरद पवार ने कहा महाराष्ट्र के लोकसभा चुनाव में हम विधानसभा की 288 में से 155 सीटों पर आगे थे। अगर यही नतीजे विधानसभा में आते हैं तो हमारी सरकार बनना तय है। सीएम चेहरे को लेकर उन्होंने कहा कि हमारी अघाड़ी ही हमारा सीएम फेस है। चुनाव के बाद सामूहिक निर्णय लेकर ही हम सरकार बनाएंगे।

ये भी पढ़ेंः महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये, क्या शिवराज की प्लानिंग से BJP जीतेगी महाराष्ट्र

Advertisement

स्पीकर को इमरजेंसी पर नहीं बोलना चाहिए था

इमरजेंसी को लेकर उन्होंने कहा कि स्पीकर जैसे पद पर बैठे व्यक्ति को इस प्रकार का वक्तव्य नहीं देना चाहिए। आपातकाल को अब 50 साल पूरे हो चुके हैं। इंदिरा गांधी अब जीवित नहीं हैं। इमरजेंसी के बाद इंदिरा गांधी ने दुख जताया था। 50 साल पुराने विषय को निकालने की क्या जरूरत थी। स्पीकर की जिम्मेदारी नहीं है कि वह किसी राजनीतिक विषय पर वक्तव्य दें। उनको ऐसा बयान देने के लिए किसी ने कहा होगा इसलिए ऐसी बात कही गई।

ये भी पढ़ेंः  विस्तारा की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, यात्रियों में मचा हड़कंप, मुंबई एयरपोर्ट पर हुई छानबीन

एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही मोदी सरकार

शरद पवार ने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया गया। 2 मुख्यमंत्रियों को जेल भेजा गया। एक को कल ही रिहा किया गया है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्रियों और विधायकों को जेल में डाला गया है। लोअर कोर्ट में कोई फैसला होता है तो अपर कोर्ट जाकर उनकी जमानत रद्द करा दी जाती है। ऐसे में एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर हम संसद में आवाज उठाएंगे।

Advertisement
Tags :
Maharastra Assembly Election 2024NCPPM ModiSharad Pawar
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement