whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

नितिन देसाई सुसाइड केस: पत्नी ने 5 लोगों को ठहराया पति की मौत का जिम्मेदार, केस दर्ज

07:46 PM Aug 04, 2023 IST | Bhola Sharma
नितिन देसाई सुसाइड केस  पत्नी ने 5 लोगों को ठहराया पति की मौत का जिम्मेदार  केस दर्ज
Nitin Chandrakant Desai's suicide case

Nitin Desai Suicide Case: आर्ट डायरेक्टर नितिन चंद्रकांत देसाई के आत्महत्या मामले में बड़ा अपडेट आया है। देसाई की पत्नी नेहा की शिकायत पर खालापुर पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि नेहा नितिन देसाई की तहरीर पर कर्ज देने वाली कंपनी ECL और एडलवाइज ग्रुप के अधिकारियों और अन्य कुल पांच लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। आरोपियों पर IPC की धारा 306 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

नेहा नितिन देसाई का कहना है कि कंपनी के अधिकारी कर्ज को लेकर उनके पति को मानसिक तनाव दे रहे थे। इसी तनाव के कारण उन्होंने सुसाइड कर लिया। दरअसल, ईसीएल फाइनेंस एडलवाइज समूह की एक गैर-बैंकिंग वित्त शाखा है, जो कर्ज देती है।

यह भी पढ़ें: मुझे माफ करना, ऐसी बात कहकर भरी अदालत में हाईकोर्ट के जज ने दिया इस्तीफा

स्टूडियो में किया था सुसाइड

नितिन देसाई लगान और जोधा अकबर जैसी बॉलीवुड फिल्मों के लिए काम किया था। बुधवार को उन्होंने महाराष्ट्र के रायगढ़ में अपने स्टूडियो में कथित तौर पर सुसाइड कर लिया। बताया जा रहा है कि उनकी कंपनी पर 252 करोड़ का कर्ज था। नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल की मुंबई पीठ ने उनकी कंपनी के लिए दिवालिया कार्यवाही शुरू कर दी थी।

नितिन देसाई की कंपनी आर्ट वर्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड ने 2016 और 2018 में ईसीएल फाइनेंस से 185 करोड़ रुपये उधार लिए थे।

अंतिम संस्कार में पहुंचे आमिर खान

आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई का शुक्रवार को मुंबई में अंतिम संस्कार किया गया। नितिन अपने पीछे पत्नी नैना, बेटी मानसी और बेटे सिद्धार्थ को छोड़ गए हैं। अंतिम संस्कार में बॉलीवुड के कई दिग्गज पहुंचे। एक्टर आमिर खान ने देसाई की पत्नी और बेटी से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया।

अमिर खान ने कहा कि मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि ऐसा कैसे हो गया। मुझे देसाई की मौत पर विश्वास नहीं हो रहा है। काश उन्होंने ऐसा नहीं किया होता। लेकिन ऐसे में हम क्या कर सकते हैं, एक दुखद स्थिति है। हमने एक ऐसे व्यक्ति को खो दिया है जो बहुत प्रतिभाशाली था।

और पढ़िए – देश से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहां पढ़ें

(saraogihospital.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो