whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

शीश झुका मांगी सुख-शांति, आरती कर बजाया नगाड़ा... वाशिम में PM Modi ने की पोहरादेवी माता की पूजा

PM Modi Maharashtra Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को महाराष्ट्र के वाशिम जिले में स्थित पोहरादेवी जगदंबा माता मंदिर में पहुंचे। पीएम ने ढोल नगाड़े बजाए और पूजा अर्चना कर देश के लिए सुख-शांति मांगी। पीएम मोदी महाराष्ट्र को एक बड़े प्रोजेक्ट की सौगात देने पहुंचे थे।
04:13 PM Oct 05, 2024 IST | Parmod chaudhary
शीश झुका मांगी सुख शांति  आरती कर बजाया नगाड़ा    वाशिम में pm modi ने की पोहरादेवी माता की पूजा
नगाड़ा बजाते पीएम मोदी। Photo-ANI

PM Modi Washim Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र दौरे पर पहुंचे। पीएम मोदी 56000 करोड़ रुपये से अधिक लागत वाले कई प्रोजेक्टों की सौगात महाराष्ट्र को देंगे। इससे पहले पीएम मोदी ने वाशिम जिले के पोहरादेवी जगदंबा मंदिर में पूजा अर्चना की। आरती के बाद ढोल नगाड़ा बजाया। यह मंदिर बंजारा समुदाय के लिए खास माना जाता है। देवी मां की पूजा और आरती के बाद नगाड़ा बजाना यहां आवश्यक रीति माना जाता है। मान्यता है कि ऐसा करने से माता पोहरादेवी वाली जगदंबा खुश होती हैं। भक्तों की हर मनोकामना को वे पूरा करती हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें- आखिर क्यों शैतान बना चंदन वर्मा? कौन था 5वां श‍िकार? Whatsapp स्‍टेटस लगाकर दी थी खुली चेतावनी

प्रधानमंत्री ने देवी माता का आशीर्वाद लेने के बाद स्थानीय लोगों से बातचीत की। बंजारा समुदाय के लोग अपनी मनोकामना पूरी होने के बाद नगाड़ा बजाकर देवी माता को बधाई देते हैं। महाराष्ट्र पहुंचे पीएम मोदी का कई जगह भव्य स्वागत किया गया। वाशिम में मोदी बंजारा समुदाय को संग्रहालय की सौगात भी देंगे। इससे पहले पीएम ने संत रामराव महाराज और संत सेवालाल महाराज की समाधियों पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। वाशिम के बाद पीएम मोदी ठाणे जाएंगे। जहां 32800 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

Advertisement

बंजारा समुदाय के लिए हरसंभव कदम उठाएंगे

वाशिम में अपने दौरे के दौरान पीएम ने देश के लिए शांति और समृद्धि का आशीर्वाद माता रानी से मांगा। पीएम मोदी ने नवरात्रि के महत्व पर जोर दिया। अपनी यात्रा को लेकर उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि वाशिम में मैंने नगाड़ा पर हाथ आजमाया, जिसका महान बंजारा संस्कृति में बेहद खास महत्व है। हमारी सरकार आने वाले समय में इस संस्कृति और समुदाय को और भी लोकप्रिय बनाने के लिए हरसंभव कदम उठाएगी। इस दौरान मेरे साथ सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अन्य मंत्री भी मौजूद थे, जिससे इस अवसर का महत्व और भी बढ़ गया।

Advertisement

यह भी पढ़ें- अमेठी हत्याकांड के आरोपी का एनकाउंटर, भागने की कोशिश कर रहा था, यूपी पुलिस ने गोली मारी

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो