whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पूजा खेडकर की बढ़ीं मुश्किलें, ट्रेनी IAS ऑफिसर के खिलाफ एक और बड़ा एक्शन

Puja Khedkar Action : विवादों में घिरीं आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर के खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई हुई। उनका महाराष्ट्र से ट्रेनिंग प्रोग्राम कैंसिल कर दिया गया और IAS ट्रेनिंग एकेडमी ने उन्हें वापस बुलाया है। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?
05:23 PM Jul 16, 2024 IST | Deepak Pandey
पूजा खेडकर की बढ़ीं मुश्किलें  ट्रेनी ias ऑफिसर के खिलाफ एक और बड़ा एक्शन
पूजा खेडकर के खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई।

Puja Khedkar Controversy : महाराष्ट्र की ट्रेनी आईएएस ऑफिसर पूजा खेडकर की मुश्किलें कम होने का नाम ले रही हैं। उनके खिलाफ एक और बड़ा एक्शन लिया गया। उन्हें महाराष्ट्र कैडर से रिलीव कर दिया गया है। आईएएस ट्रेनिंग एडेकमी ने पूजा खेडकर को तुरंत वापस बुलाया है। इसे लेकर एकेडमी ने महाराष्ट्र सरकार को पत्र भी लिया है।

पहले ऑडी विवाद में घिरीं पूजा खेडकर

पिछले कुछ महीनों से महाराष्ट्र कैडर की ट्रेनी आईएएस ऑफिसर पूजा खेडकर विवादों में घिरती नजर आ रही हैं। ऑडी में लाल-नीली बत्ती लगाने और वीआईपी नंबर प्लेट की मांग की वजह से उनका ट्रांसफर पुणे से वाशिम जिले में कर दिया गया था। जब वह पुणे में तैनात थीं तो उन्होंने अलग दफ्तर की भी मांग की थी। पुणे पुलिस ने उनकी ऑडी जब्त कर ली।

यह भी पढ़ें : पूजा खेडकर को लेकर एक और बड़ा खुलासा, नाम और उम्र में भी पाई गई गड़बड़ी

पूजा के OBC-विकलांग सर्टिफिकेट पर उठे सवाल

अभी ऑडी का मामला थमा नहीं था कि पूजा खेडकर के नॉन क्रीमी ओबीसी लेयर और विकलांग सर्टिफिकेट पर सवाल उठने लगे। इस मामले में केंद्र सरकार ने एक कमेटी गठित की, जो उनके दस्तावेजों की जांच पड़ताल कर रही है। पहले से जांच का सामने कर रहीं पूजा खेडकर के खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई हुई। उन्हें महाराष्ट्र से ही हटा दिया गया।

आईएएस अधिकारी का ट्रेनिंग प्रोग्राम स्थगित

इस बीच उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एडमिनिस्ट्रेशन एकेडमी (LBSNAA) ने महाराष्ट्र से पूजा खेडकर का ट्रेनिंग प्रोग्राम कैंसिल कर दिया। उन्हें 23 जुलाई तक एलबीएसएनएए ज्वाइन करने का आदेश दिया गया है। इसे लेकर एलबीएसएनएए ने महाराष्ट्र सरकार को एक पत्र भेजा है, जिसमें पूजा खेडकर के संबंध में जानकारी दी गई है।

यह भी पढ़ें : ऑडी पर लाल-नीली बत्ती लगाकर घूमना पूजा खेडकर को पड़ा भारी, पुलिस ने लिया ये एक्शन

जानें LBSNAA ने अपने आदेश में क्या कहा?

IAS ट्रेनिंग एकेडमी के आदेश में कहा गया है कि पूजा खेडकर के जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया और आगे की कार्रवाई के लिए उन्हें एकेडमी बुलाने का फैसला लिया गया है। ऐसे में पूजा खेडकर को तुरंत महाराष्ट्र राज्य सरकार के जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम से मुक्त किया जाता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो