होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

महाराष्ट्र चुनाव से पहले शिंदे कैबिनेट का बड़ा फैसला- पुणे एयरपोर्ट का बदलेगा नाम

Pune Airport New Name : महाराष्ट्र में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले राजनीतिक दलों के बीच सीट शेयरिंग पर खींचतान जारी है। इस बीच महायुति की सरकार ने पुणे एयरपोर्ट के नाम को बदलने का फैसला लिया।
05:45 PM Sep 23, 2024 IST | Deepak Pandey
पुणे एयरपोर्ट का बदलेगा नाम।
Advertisement

Maharashtra Assembly Election : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शिंदे सरकार ने बड़ा फैसला किया। महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक में पुणे एयरपोर्ट के नाम बदलने पर मुहर लगी। अब पुणे एयरपोर्ट की पहचान तुकाराम महाराज एयरपोर्ट के नाम से होगी। राज्य सरकार की ओर से केंद्र को पुणे एयरपोर्ट के नाम बदलने का प्रस्ताव भेजा जाएगा।

Advertisement

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने सोमवार को पुणे एयरपोर्ट का नाम बदलने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। अब जगद्गुरु संत तुकाराम महाराज एयरपोर्ट के नाम से पुणे एयरपोर्ट को जाना जाएगा। नाम बदलने का अधिकार केंद्र सरकार के पास है। अब केंद्र की मंजूरी के लिए शिंदे सरकार इस प्रस्ताव को भेजेगी। बताया जा रहा है कि केंद्र की ओर से जल्द ही इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें : Video: महाराष्ट्र चुनाव से पहले महायुति में सीट शेयरिंग पर खींचतान! रामदास आठवले ने कर दी बड़ी डिमांड

Advertisement

मुरलीधर मोहोल ने किया ऐलान

नागरिक उड्डयन और सहयोग राज्य मंत्री मुरलीधर मोहोल ने एक्स पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि धन्यवाद, महागठबंधन सरकार! धन्यवाद, देवेंद्र फडणवीस! पुणे में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम बदलकर 'जगदगुरु संतश्रेष्ठ तुकाराम महाराज पुणे इंटरनेशनल एयरपोर्ट' करने की दिशा में पहला कदम आज उठाया गया है। राज्य सरकार ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। कैबिनेट बैठक में उक्त प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है और आगे की प्रक्रिया के लिए केंद्र सरकार को भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें : Video: महाराष्ट्र में कब होगा विधानसभा चुनाव? इलेक्शन की तारीख हुई ‘लीक’!

अब केंद्र सरकार लेगी फैसला

उन्होंने कहा कि जगद्गुरु संत तुकाराम महाराज का जन्म लोहगांव में हुआ था, जहां पुणे इंटरनेशनल एयरपोर्ट स्थित है। इतना ही नहीं, तुकाराम महाराज ने अपना बचपन लोहगांव में बिताया, इसलिए लोहगांव और तुकाराम महाराज का घनिष्ठ संबंध है। इसलिए उन्होंने ग्रामीणों और महाराष्ट्र के सभी वारकरी समुदाय की मांग यह प्रस्ताव राज्य सरकार के सामने प्रस्तुत किया। उन्हें विश्वास है कि केंद्रीय कैबिनेट जल्द ही इस संबंध में फैसला लेगी।

Open in App
Advertisement
Tags :
Maharashtra Assembly Election 2024
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो