चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

डॉन की बेटी बनेगी मुंबई की मेयर! महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर ने दिया समर्थन

Rahul Narwekar Joins Arun Gawli's Akhil Bhartiya Sena: महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर राहुल नार्वेकर डॉन से नेता बने अरुण गवली के संगठन में शामिल हो गए हैं। उन्होंने इस बात का ऐलान करते हुए अरुण गवली की बेटी गीता गवली को आगामी मेयर चुनाव में समर्थन देने की बात भी कही। बता दें कि चर्चा है कि भाजपा नार्वेकर को दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट से टिकट दे सकती है। हालांकि, इसे लेकर अभी कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।
03:52 PM Apr 18, 2024 IST | Gaurav Pandey
Rahul Narwekar
Advertisement

Rahul Narwekar Joins Arun Gawli's Akhil Bhartiya Sena : महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर राहुल नार्वेकर के एक बयान ने इस समय मुंबई की सियासत में उथल-पुथल मचा दी है। नार्वेकर ने कहा है कि वह अखिल भारतीय सेना (एबीएस) परिवार के सदस्य बन गए हैं। एबीएस की स्थापना डॉन अरुण गवली ने की है। बाइकुला में सोमवार को एबीएस पदाधिकारियों की एक बैठक के दौरान नार्वेकर ने मुंबई मेयर के लिए आगामी चुनाव में अरुण गवली की बेटी गीता गवली को समर्थन देने का ऐलान भी किया है। बता दें कि राहुल नार्वेकर भाजपा के नेता हैं और दक्षिण मुंबई लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि, उनके नाम का आधिकारिक ऐलान अभी नहीं हुआ है।

Advertisement

उम्र कैद की सजा काट रहा है अरुण गवली

बता दें कि अंडरवर्ल्ड डॉन से राजनेता बना अरुण गवली इस समय नागपुर सेंट्रल जेल में उम्र कैद की सजा काट रहा है। पिछले सप्ताह ही बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर बेंच ने अरुण गवली की समय पूर्व रिहाई का निर्देश दिया था। जिस बैठक में राहुल नार्वेकर ने यह बात कही उसमें गीता गवली भी मौजूद थीं। यहां नार्वेकर ने कहा कि मैं पिछले 20 साल से सुप्रीम और हाईकोर्ट में प्रैक्टिस कर रहा हूं। मैं विधानसभा का स्पीकर हूं, मुझे अपनी शक्तियां मालूम हैं। आपके आशीर्वाद से मुझे भविष्य में और भी जिम्मेदारियां मिलेंगी और मैं एबीएस का हाथ कभी नहीं छोड़ूंगा। अखिल भारतीय सेना के कार्यकर्ताओं को जैसा प्रेम गीता गवली और अरुण गवली से मिलता रहा है, वैसा ही मुझसे भी मिलेता रहेगा।

ये भी पढ़ें: वोटर लिस्ट को घर बैठे करें डाउनलोड, जानें क्या है प्रोसेस

Advertisement

ये भी पढ़ें: वोटर ID नहीं है तो भी दे सकते हैं वोट, ये कागज हैं जरूरी

ये भी पढ़ें: वोटिंग लिस्ट में नाम कैसे चेक करें नाम? जानें पूरी Process

2017 में गीता ने दिया था BJP को समर्थन

नार्वेकर ने कहा कि आज एबीएस परिवार में एक नया सदस्य शामिल हुआ है। मैं केवल आपसे लोकसभा चुनाव के लिए मुझे सपोर्ट करने के लिए नहीं कह रहा बल्कि मैं अपनी बहन (गीता गवली) का तब तक समर्थन करता रहूंगा जब तक कि वह मुंबई की मेयर नहीं बन जाती। गीता गवली कॉरपोरेटर रह चुकी हैं। बता दें कि अरुण गवली की सबसे बड़ी बेटी गीता गवली साल 2017 के बीएमसी चुनाव में एबीएस की अकेली कॉपोरेटर थीं। तब शिवसेना और भाजपा, दोनों ने ही गीता की आलोचना की थी और उन पर जमकर निशाना साधा था। लेकिन आखिर में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन दिया था। उधर, राहुल नार्वेकर के इस बयान के बाद अब सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है।

ये भी पढ़ें: राज ठाकरे का बड़ा ऐलान, लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी 'मनसे'

ये भी पढ़ें: MVA में सुलझा सीटों पर विवाद; किस पार्टी को कितनी सीटें?

ये भी पढ़ें: सलमान खान के घर फायरिंग का एक और Video आया सामने

Advertisement
Tags :
arun gawlielectionslok sabha election 2024Mumbai MayorRahul Narwekarspecial-news
Advertisement
Advertisement