whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कौन हैं DGP रश्मि शुक्ला? महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले उठ रही जिन्हें हटाने की मांग

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने रश्मि शुक्ला को डीजीपी पद से बर्खास्‍त करने की मांग चुनाव आयोग से की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग से को उन्हें हटा देना चाहिए।
10:33 PM Sep 27, 2024 IST | Amit Kasana
कौन हैं dgp रश्मि शुक्ला  महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले उठ रही जिन्हें हटाने की मांग
rashmi shukla

Rashmi Shukla: महाराष्ट्र पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) रश्मि शुक्ला को हटाने की मांग जोर पकड़ती जा रही है। 28 सितंबर को मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार राज्य का दौरा करेंगे। इससे पहले कांग्रेस ने आयोग को एक पत्र सौंपा है, जिसमें रश्मि शुक्ला को विवादस्पद अधिकारी बताते हुए उन्हें पद से हटाने का आग्रह किया गया है। कांग्रेस का कहना है कि अगर प्रदेश में निपष्क्ष चुनाव कराने हैं तो आयोग को उन्हें तुरंत हटाना ही पड़ेगा।

Advertisement

कौन हैं डीजीपी रश्मि शुक्‍ला?

रश्मि शुक्‍ला का जन्म जून 1964 में हुआ था। जानकारी के अनुसार 1988 में वे भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) में शामिल हुई थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अपने अब तक के कार्यकाल में उनके साथ कई विवाद जुड़े हैं। नेताओं को धमकाना, राजनेताओं के फोन टैप करना समेत उनके सत्ता पक्ष का साथ देने के कई आरोप लगते रहे हैं। अपने काम के दौरान उन पर पक्षपातपूर्ण स्वभाव और पद का दुरुपयोग करने के आरोप लग चुके हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: ससुर ने की लव मैरिज, बहु को मिली ये सजा; पंचायत का हैरान कर देने वाला फैसला

विवाद के बाद कार्यकाल दो साल बढ़ाया गया

महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नेता नाना पटोले ने रश्मि शुक्ला को डीजीपी पद से बर्खास्‍त करने की मांग चुनाव आयोग से की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग से को उन्हें हटा देना चाहिए। वह विवादास्पद अधिकारी हैं, उनका कहना था कि रश्मि शुक्ला की सेवा समाप्त हो गई है, लेकिन बीजेपी गठबंधन सरकार ने उनका कार्यकाल दो साल (2026) तक के लिए बढ़ा दिया है।

Advertisement

गृहमंत्री के ऑफिस में हुई थी तोड़फोड़

कांग्रेस नेता नाना पटोले ने मीडिया में बयान देते हुए कहा कि हाल ही में मुंबई के गृहमंत्री के दफ्तर में तोड़फोड़ हुई। उन्होंने कहा कि जब राज्य के गृहमंत्री ही सुरक्षित नहीं हैं तो आम जनता का क्या होगा? बता दें 28 सितंबर को चुनाव आयुक्त के दौरे के बाद महाराष्ट्र में अक्तूबर के पहले हफ्ते में चुनाव का ऐलान किया जा सकता है। इसके बाद 15 नवंबर के आसपास प्रदेश में मतदान होने की आशंका है।

ये भी पढ़ें: Sanjay Raut को जाना होगा जेल, कोर्ट का फरमान; जानें क्यों बढ़ी शिव सेना नेता की मुश्किल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो