whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'5 सीटें नहीं मिलीं तो 25 पर लड़ेंगे चुनाव', सपा की धमकी! जानें MVA ने कितनी छोड़ीं Seats?

Maharashtra Assembly Election 2024 : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों के बीच हलचल तेज हो गई है। एमवीए की घटक पार्टी सपा के नेता ने सीट शेयरिंग को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि 5 सीटें नहीं मिलीं तो 25 सीटों पर उतारेंगे प्रत्याशी।
06:51 PM Oct 25, 2024 IST | Deepak Pandey
 5 सीटें नहीं मिलीं तो 25 पर लड़ेंगे चुनाव   सपा की धमकी  जानें mva ने कितनी छोड़ीं seats
सपा नेता अबू आजमी ने महागठबंधन को दी धमकी।

Maharashtra Assembly Election 2024 : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है। राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी। महा विकास अघाड़ी (MVA) के तीन प्रमुख घटक दलों के बीच सीट शेयरिंग का मसला सुलझ गया है। इस बीच समाजवादी पार्टी ने एमवीए को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 5 सीटें नहीं मिली हैं तो 25 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

Advertisement

समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र अध्यक्ष अबू आजमी ने सीट बंटवारे को लेकर एनसीपी (SCP) के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की और अपनी मांग रखी। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सपा ने एमवीए गठबंधन से 5 सीटों की मांग की है। अगर 5 सीटें नहीं मिलीं तो 25 सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे।

यह भी पढे़ं : Maharashtra Election : उद्धव की ‘सेना’ ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, वर्ली से चुनाव लड़ेंगे आदित्य ठाकरे

Advertisement

Advertisement

सपा ने 5 सीटों पर उतारे प्रत्याशी

उन्होंने कहा कि सपा ने जो 5 उम्मीदवार के नाम घोषित किए हैं, वे जीतने वाले हैं। वे उतना इंतजार नहीं कर सकते हैं, जितना ये (महा विकास अघाड़ी) लोग कर रहे हैं। सिर्फ 2 दिन बचे हैं। दुख की बात है कि जो लोग सरकार बनाने की बात कर रहे हैं, वे टिकट नहीं बांट रहे हैं। इतना विलंब करना महा विकास अघाडी की बहुत बड़ी भूल है।

25 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की धमकी

अबू आजमी ने कहा कि उन्होंने पवार साहब के सामने अपनी बात रखते हुए कहा कि वे 5 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। अगर उन्हें जवाब दे दें तो ठीक है, नहीं तो उनके पास 25 उम्मीदवार तैयार हैं। वे डरे हुए हैं, क्योंकि कांग्रेस ने दो बार धोखा दिया है। शरद पवार ने शनिवार तक इंतजार करने को कहा है। कांग्रेस इसलिए हारती है क्योंकि वे दिल्ली जाते रहते हैं और यहां फैसले नहीं लेते।

यह भी पढे़ं : Maharashtra Election: शरद पवार की नई चाणक्य नीति क्या? जिसमें फंस सकते हैं अजित पवार!

MVA ने सपा समेत अन्य दलों के लिए छोड़ीं 18 सीटें

आपको बता दें कि महा विकास अघाड़ी के घटक दल कांग्रेस, एनसीपी (शरद पवार गुट) और शिवसेना (यूबीटी) के बीच सीट बंटवारे पर सहमति बन गई है। तीनों पार्टियां बराबर-बराबर 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। साथ ही एमवीए के तहत समाजवादी पार्टी समेत गठबंधन के अन्य दलों के लिए 18 सीटें छोड़ी गई हैं। हालांकि, अभीतक यह फाइनल नहीं हो पाया है कि सपा समेत अन्य पार्टियों को कितनी कितनी सीटें मिलेंगी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो