whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पहले स्टार प्रचारकों से हटाया, अब कांग्रेस ने संजय निरुपम को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला

Congress Action On Sanjay Nirupam : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बज गया है। राजनीतिक पार्टियां चुनाव में एक्टिव हो गई हैं। इस बीच कांग्रेस ने महाराष्ट्र के अपने दिग्गज नेता संजय निरुपम के खिलाफ एक्शन लिया है। पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाने के साथ संजय निरुपम को कांग्रेस से 6 साल के लिए निकाल दिया।
05:16 PM Apr 03, 2024 IST | Deepak Pandey
पहले स्टार प्रचारकों से हटाया  अब कांग्रेस ने संजय निरुपम को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला
कांग्रेस ने संजय निरुपम के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई।

Congress Action On Sanjay Nirupam : देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी है। महाराष्ट्र के दिग्गज नेता संजय निरुपम के खिलाफ कांग्रेस ने बड़ी कार्रवाई की। पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट से संजय निरुपम का नाम हटा दिया था। अब कांग्रेस ने उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निकाल लिया।

महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी की सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता नाराज हैं। पहले मिलिंद देवड़ा, फिर अशोक चव्हाण, शिवराज पाटिल की बहू कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए। अब संजय निरुपम भी पार्टी छोड़ सकते हैं, लेकिन इससे पहले कांग्रेस ने सख्त कार्रवाई करते हुए स्टार प्रचारकों की लिस्ट से संजय निरुपम का नाम हटा दिया। कांग्रेस ने संजय निरुपम को पार्टी से निष्कासित कर दिया।

संजय निरुपम ने ट्वीट कर किया पलटवार

संजय निरुपम ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि कांग्रेस पार्टी मेरे लिए ज्यादा ऊर्जा और स्टेशनरी नष्ट ना करे, बल्कि अपनी बची-खुची ऊर्जा और स्टेशनरी का इस्तेमाल करे, पार्टी को बचाने के लिए करे। वैसे भी पार्टी भीषण आर्थिक संकट के दौर से गुजर रही है। मैंने जो एक हफ्ते की अवधि दी थी, वह आज पूरी हो गई है। कल मैं खुद फैसला ले लूंगा।

यह भी पढ़ें : 22 घंटे पहले कांग्रेसी, अब भगवाधारी हुए ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट विजेंदर सिंह, एक दिन में आखिर ऐसा क्या हुआ?

जानें क्यों नाराज हैं संजय निरुपम

मुंबई उत्तर पश्चिम सीट से संजय निरुपम लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन ये सीट शिवसेना यूबीटी के खाते में चली गई। उद्धव ठाकरे ने इस सीट से अमोल कीर्तिकर को टिकट दिया, जिसे लेकर संजय निरुपम लगातार पार्टी विरोधी बयानबाजी कर रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि वे एकनाथ शिंदे की शिवसेना में शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 8 हार, 242 केस, बीफ विवाद; फिर भी राहुल गांधी के खिलाफ BJP ने रण में उतारा; कौन हैं के सुरेंद्रन?

संजय निरुपम पर ऑन द स्पॉट फैसला : नाना पटोले

महाराष्ट्र कांग्रेस ने संजय निरुपम को स्टार प्रचारकों की सूची से हटाने का फैसला लिया। मुंबई के दादर स्थित तिलक भवन में पार्टी की मीटिंग हुई, जहां संजय निरुपम को कांग्रेस से निकालने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास हुआ। ये प्रस्ताव दिल्ली भेजा गया। इस पर कांग्रेस अनुशासन समिति ने संजय निरुपम को पार्टी से 6 साल के लिए निकाल दिया।इसे लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि संजय निरुपम पर ऑन द स्पॉट फैसला होगा। उन्हें कोई नोटिस नहीं दी जाएगी। उनको स्टार प्रचारक की सूची से निकाल दिया गया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो