whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सीएम योगी पर दबाव बनाने के लिए फडणवीस बने 'मोहरा', संजय राउत ने किया बड़ा दावा

Lok Sabha Election Result 2024 : लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर अब नेताओं की प्रतिक्रिया आ रही है। नेता अलग-अलग दावा कर रहे हैं। इस बीच संजय राउत ने कहा कि अगर मोदी की सरकार बनेगी तो टिकेगी नहीं।
12:27 PM Jun 06, 2024 IST | Deepak Pandey
सीएम योगी पर दबाव बनाने के लिए फडणवीस बने  मोहरा   संजय राउत ने किया बड़ा दावा
मोदी सरकार पर संजय राउत ने दिया बड़ा बयान।

Sanjay Raut Claim : लोकसभा चुनाव के नतीजों ने सबको चौंका दिया। किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला। इस चुनाव में भाजपा के खराब प्रदर्शन को लेकर बयानबाजी का दौर जारी है। इस बीच महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफा की पेशकश की। इसे लेकर शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ पर दबाव बनाने की यह एक चाल है।

संजय राउत ने कहा कि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने दीजिए और मिठाई बांटने दीजिए। उन्होंने दावा कि मैं बार-बार कहता हूं कि मोदी की सरकार नहीं बनेगी और बनी भी तो टिकेगी नहीं। उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में उद्धव ठाकरे और शरद पवार के पक्ष में जनता का फैसला आया था, लेकिन दोनों की पार्टियों को विभाजित कर दिया गया। यहां तक बागियों को उनके नाम और चुनाव चिह्न भी दे दिए थे।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election Results 2024: ‘बीजेपी सभी के हाथ-पैर जोड़ रही…’, शिव सेना नेता Sanjay Raut का बड़ा बयान

दिल्ली जाएंगे देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज दिल्ली जाएंगे। वे हाईकमान के सामने राज्य में पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे। इस दौरान फडणवीस अपने इस्तीफे की भी पेशकश कर सकते हैं।

बागियों का साथ भाजपा को पड़ा भारी

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और उद्धव ठाकरे की अविभाजित शिवसेना ने 2019 में एकसाथ मिलकर चुनाव लड़ा था और दोनों को फायदा भी मिला था। उस चुनाव में बीजेपी के पाले में 23 सीटें आई थीं, जबकि शिवसेना ने 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इस बार भाजपा को बागियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ना भारी पड़ गया।

यह भी पढ़ें : ‘राहुल गांधी पीएम बनना चाहें तो…’, संजय राउत का दावा

जानें क्या कहते हैं चुनावी नतीजों के आंकड़े

इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा को सिर्फ 9 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा, जबकि सहयोगी दल शिंदे गुट की शिवसेना को 7 और अजित गुट की एनसीपी को एक सीट पर जीत मिली है। महाविकास अघाड़ी के तहत कांग्रेस को 13, शिवसेना (UBT) को 9 और एनसीपी (शरदचंद्र पवार) को 8 सीटें मिली हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो