होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Badlapur Rape Case: एनकाउंटर स्पेशलिस्ट संजय शिंदे कौन? जिसने अक्षय शिंदे के सिर में मारी गोली

Sanjay Shinde Akshay Shinde: बदलापुर रेप के आरोपी अक्षय शिंदे का सोमवार शाम मुंबई पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। उसका एनकाउंटर जवाबी कार्रवाई में किया गया। अक्षय ने पुलिस पर गोली चलाई।
11:41 PM Sep 23, 2024 IST | Pushpendra Sharma
अक्षय शिंदे।
Advertisement

Sanjay Shinde Akshay Shinde: महाराष्ट्र के बदलापुर के स्कूल में दो नाबालिग लड़कियों से रेप के आरोपी अक्षय शिंदे को पुलिस ने सोमवार शाम एनकाउंटर में ढेर कर दिया। ये घटना शाम करीब 6 बजे हुई। जब उसे तलोजा जेल से बदलापुर ले जाया जा रहा था। तभी मुंब्रा बाईपास पर उसका एनकाउंटर कर दिया गया। जानकारी के अनुसार, अक्षय ने एक अधिकारी की बंदूक छीनकर उन पर गोली चला दी थी। जवाबी फायरिंग में एक पुलिस अधिकारी संजय शिंदे ने उसके सिर में गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। आइए जानते हैं संजय सिंह कौन हैं, जिनकी रिवॉल्वर की गोली से अक्षय की मौत हुई।

Advertisement

प्रदीप शर्मा के साथ कर चुके हैं काम

पुलिस इंस्पेक्टर संजय शिंदे पहले पूर्व पुलिस अधिकारी और एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा के साथ काम कर चुके हैं। संजय शिंदे इससे पहले ठाणे पुलिस क्राइम ब्रांच के एंटी एक्सटॉर्शन सेल में काम कर चुके हैं। इसे तत्कालीन आईपीएस प्रदीप शर्मा लीड कर रहे थे। अक्षय शिंदे के साथ गोलीबारी में संजय शिंदे और सहायक पुलिस निरीक्षक नीलेश मोरे घायल हो गए।

ये भी पढ़ें: Badlapur: अक्षय के 3 राउंड पर पुलिस का 1 राउंड भारी, जांघ के बदले सिर में गोली, FIR में एनकाउंटर का सच

इकबाल कासगर को कर चुके हैं गिरफ्तार 

आपको बता दें कि प्रदीप शर्मा मुंबई पुलिस में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के तौर पर पहचाने गए। कहा जाता है कि उन्होंने अपने करियर के दौरान 300 से ज्यादा अपराधियों का एनकाउंटर किया था। खास तौर पर उन्होंने 1990 के दशक में दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन गिरोह से जुड़े गैंगस्टरों को निशाना बनाया। संजय शिंदे गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को गिरफ्तार करने वाली टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। संजय पहले भी मुंबई पुलिस में काम कर चुके हैं। वर्तमान में वह बदलापुर बलात्कार मामले की जांच के लिए राज्य सरकार की ओर से बनाए गए विशेष जांच दल (एसआईटी) का हिस्सा हैं।

Advertisement

लग चुका है आरोप

संजय शिंदे पर इससे पहले एक आरोप लग चुका है। उन्हें हत्या के आरोपी विजय पलांडे के पुलिस हिरासत से भागने के बाद सस्पेंड कर दिया गया था। उन पर पलांडे को भागने में मदद करने का आरोप था। पलांडे की कार में शिंदे की वर्दी भी मिली थी। मुंबई पुलिस ने 2014 में शिंदे को बहाल कर दिया।

ये भी पढ़ें: Badlapur Rape Case: रेप नहीं, इस मामले में जेल से निकला था अक्षय शिंदे, घंटेभर में हो गया एनकाउंटर

Open in App
Advertisement
Tags :
Akshay ShindeBadlapur rape case
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो