whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

महाराष्ट्र चुनाव में देरी क्यों? संजय राउत बोले- दो राज्यों में BJP की हार तय, हेमंत सोरेन पर बड़ा दावा

Sanjay Raut on Maharashtra Election 2024: शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र चुनाव में देरी पर सोमवार को मीडिया से खुलकर बात की। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी झारखंड में अस्थिरता फैलाना चाहती है।
01:26 PM Aug 19, 2024 IST | Nandlal Sharma
महाराष्ट्र चुनाव में देरी क्यों  संजय राउत बोले  दो राज्यों में bjp की हार तय  हेमंत सोरेन पर बड़ा दावा
संजय राउत ने दावा किया कि बीजेपी महाराष्ट्र और झारखंड में हार रही है।

Sanjay Raut on Maharashtra Election 2024: शिवसेना (उद्धव ठाकरे) के नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव हरियाणा के साथ ना कराने को लेकर चुनाव आयोग पर निशाना साधा है। राउत ने कहा कि चुनाव आयोग दबाव में है। लिहाजा वह संविधान के खिलाफ काम कर रहा है।

शिवसेना नेता ने कहा कि महाराष्ट्र की तरह ही झारखंड में भी चुनाव इसलिए समय पर नहीं हो रहे हैं क्योंकि वे तारीख को आगे बढ़ाना चाहते हैं। झारखंड में चुनाव से पहले हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री पद से उतारना चाहते हैं। उनकी पार्टी को तोड़ना चाहते हैं। झारखंड में अस्थिरता लाना चाहते हैं इसलिए राज्य के विधानसभा चुनाव में उन्हें समय चाहिए।

ये भी पढ़ेंः चंपई के जाने से कैसे बचेगी हेमंत सरकार? 6 MLA के बागी होने से कैसे बदलेगा गणित

'महाराष्ट्र-झारखंड में हार रही भाजपा'

संजय राउत ने कहा कि भाजपा को महाराष्ट्र और झारखंड दोनों राज्यों में हारने का डर है। महाराष्ट्र में तो उनका सूपड़ा साफ होने वाला है। इसलिए उनको समय चाहिए। वे सरकारी तिजोरी से पैसा लूट सकते हैं। ठेकेदारों से पैसा जमा कर सकते हैं और पैसा बांट सकते हैं। लड़की बहिन योजना में ज्यादा पैसा देने का उनका इरादा है। इसलिए महाराष्ट्र में चुनाव लेट हो रहे हैं। यह संविधान के खिलाफ है। चुनाव आयोग दबाव में संविधान के खिलाफ काम कर रहा है।

'फडणवीस को कोई गंभीरता से नहीं लेता'

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में उन्हें कोई गंभीरता नहीं लेता है। एक जमाना था, जब लोग उनकी बात सुनते थे। पांच साल से देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र की राजनीति से पूरी तरीके से आउट हो गए हैं। उनका वजूद नहीं है। वह क्या बोलते हैं। कहां जाते हैं। किससे मिलते हैं। लोग गंभीरता से नहीं लेते हैं।

ये भी पढ़ेंः INDIA या NDA…महाराष्ट्र में किसकी बनेगी सरकार? आ गया पहला सर्वे, देखें ये स्पेशल रिपोर्ट

संजय राउत ने कहा कि अब महाराष्ट्र में दो उपमुख्यमंत्री हैं। एक आदमी बेइमानी करके मुख्यमंत्री बन गया। अब वो दो डिप्टी सीएम का बॉस है। उनकी बातों पर आप ध्यान मत दीजिए।

महिलाओं को देंगे ज्यादा पैसा

राउत ने कहा कि जब शिवसेना (उद्धव ठाकरे) सत्ता में आएगी तो महिलाओं को लड़की बहिन योजना का डबल पैसा दिया जाएगा। 3 हजार रुपया प्रति महीना दिया जाएगा। हमने पहले भी कहा है, लेकिन बात तो 15 लाख से शुरू हुई थी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि सबके खाते में 15-15 लाख रुपये आएंगे, लेकिन आप गिनी चुनी महिलाओं को 1500 रुपया प्रति महीना दे रहे हैं। यह बात प्रचार में आएगी।

राज ठाकरे को लेकर CM शिंदे के दावे पर

शिवसेना से राज ठाकरे को निकाले जाने को लेकर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के दावे पर संजय राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री को कुछ पता नहीं है। जब राज ठाकरे ने शिवसेना छोड़ी थी, तब हम वहां मौजूद थे। पूरी स्टोरी और डायरेक्शन हमें मालूम है। उस वक्त आज के मुख्यमंत्री पिक्चर में नहीं थे। ठाणे में एक जगह पर वो काम करते थे। मुंबई नहीं आते थे। राजनीति से उनका संबंध नहीं था। मुंबई में क्या चल रहा था, उन्हें नहीं मालूम। 25 साल पहले क्या हुआ, उन्हें क्या मालूम है। हम थे उस वक्त। हमारी गाड़ी पर हमला हो रहा था। हमने झेला है। यह सब मुख्यमंत्री को मालूम नहीं है। फिल्में निकाल रहे हैं धर्मवीर वन टू। अब हम नमक हराम फिल्म निकालने वाले हैं, उसमें सब पता चल जाएगा।

बता दें कि महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने एक इंटरव्यू में दावा किया कि बाला साहेब ठाकरे, राज ठाकरे को शिवसेना से निकालने के पक्ष में नहीं थे, उद्धव ठाकरे के चलते उन्हें दरकिनार किया गया।

दूसरी ओर अजीत पवार को उनकी ही पार्टी द्वारा काले झंडे दिखाए जाने के मामले पर संजय राउत ने कहा कि इस पर मैं क्या कहूंगा। उनकी ही पार्टी के लोगों ने काले झंडे दिखाए हैं। दोनों लोग मिलकर बात करेंगे।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो