whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

शिवसेना ने जारी की 17 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखें किसे कहां से मिला टिकट

Shiv Sena UBT Candidates List: शिवसेना (यूबीटी) ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। अरविंद सावंत को मुंबई दक्षिण, संजय देशमुख को यवतमाल वाशिम और चंद्रहार पाटिल सांगली सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। देखें पूरी लिस्ट...
09:21 AM Mar 27, 2024 IST | Achyut Kumar
शिवसेना ने जारी की 17 उम्मीदवारों की लिस्ट  देखें किसे कहां से मिला टिकट
Lok Sabha Election 2024 के लिए शिवसेना (यूबीटी) ने जारी उम्मीदवारों की लिस्ट

Shiv Sena UBT Candidates List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शिवसेना (यूबीटी) ने आज यानी 27 मार्च को अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कुल 17 नाम शामिल हैं। उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने मुंबई साउथ सेंट्रल से अनिल देसाई, यवतमाल वाशिम से संजय देशमुख को टिकट दिया है, जबकि सांगली से चंद्रहार पाटिल को टिकट दिया गया है। वहीं, मावल से संजोग वाघेरे, जबकि संभाजी नगर से चंद्रकांत खैरे को प्रत्याशी बनाया गया है।

ठाण से राजन विचारे को टिकट

उद्धव गुट की शिवसेना ने बुलढाणा से नरेंद्र खेडेकर, हिंगोली से नागेश पाटील आष्टीकर, धाराशिव से ओमराजे निंबालकर, शिर्डी से भाऊसाहेब वाघचौरे, नासिक से राजाभाऊ वाजे, रायगढ़ से अनंत गीते, सिंधुदुर्ग-रत्नागिरी से विनायक राउत, ठाणे से राजन विचारे, मुंबई नॉर्थ ईस्ट से संजय दिना पाटील, मुंबई नॉर्थ वेस्ट से अमोल कीर्तिकर और परभणी से संजय जाधव को प्रत्याशी बनाया है।

शरद पवार की एनसीपी की आज मुंबई में होगी बैठक

लोकसभा चुनाव से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद चंद्र पवार) की केंद्रीय संसदीय कार्यकारी समिति की बैठक आज मुंबई में होगी। इस बैठक में लोकसभा उम्मीदवारों पर चर्चा होगी। बैठक की अध्यक्षता शरद पवार करेंगे। इस बैठक में पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्यों के साथ-साथ पार्टी के महाराष्ट्र अध्यक्ष विधायक जयंत पाटिल, सांसद सुप्रिया सुले, पीसी चाको, अनिल देशमुख और जितेंद्र अव्हाड भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें: BJP ने चौंकाया, मोदी लहर में हारने वाले को इस सीट से बनाया उम्मीदवार, बसपा ने ‘खेला’ दांव

महाराष्ट्र में 5 चरण में होंगे चुनाव

बता दें कि महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीटें हैं। यहां चुनाव पांच चरण में होंगे। पहले चरण की 5 सीटों पर 19 अप्रैल, दूसरे चरण की 8 सीटों पर 26 अप्रैल,  तीसरे चरण की 11 सीटों पर 7 मई और चौथे चरण की 11 सीटों पर 13 मई को मतदान होगा। बाकी 13 सीटों पर पांचवें चरण  यानी 20 मई को वोट डाले जाएंगे।

महाविकास अघाड़ी बनाम महायुति की लड़ाई

बता दें कि शिवसेना (यूबीटी), कांग्रेस और शरद पवार की एनसीपी-एससीपी मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, बीजेपी, एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजीत पवार की एनसीपी मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। उद्धव गुट के गठबंधन को महाविकास अघाड़ी, जबकि बीजेपी के गठबंधन को महायुति कहा जाता है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: 10 साल में ही घटने लगा था नेहरू का जलवा; दूसरे आम चुनाव ने दिए थे अहम सबक

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो