whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बदलापुर केसः बंद पर संजय राउत के तीखे सवाल, बोले- PM विदेश में, महाराष्ट्र में बच्चियों पर अत्याचार

Sanjay Raut on Maharashtra Band: महाराष्ट्र में शनिवार को विपक्षी पार्टियां बदलापुर केस में काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन कर रही हैं। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना यूबीटी ने प्रदर्शन का ऐलान किया है। बदलापुर केस को लेकर महाराष्ट्र में सियासी माहौल गर्म है।
11:51 AM Aug 24, 2024 IST | Nandlal Sharma
बदलापुर केसः बंद पर संजय राउत के तीखे सवाल  बोले  pm विदेश में  महाराष्ट्र में बच्चियों पर अत्याचार
शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि कोर्ट का सम्मान है, लेकिन आंदोलन होगा। फाइल फोटो

Sanjay Raut on Maharashtra Band: महाराष्ट्र के बदलापुर स्थित स्कूल में बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न की घटना पर महाराष्ट्र में सियासी बवाल मचा हुआ है। विपक्षी पार्टियों द्वारा महिला सुरक्षा के मुद्दे पर बुलाए गए बंद को हाईकोर्ट के आदेश पर वापस ले लिया गया, लेकिन घमासान अभी थमा नहीं है। शिवसेना उद्धव ठाकरे और शरद पवार की एनसीपी ने काली पट्टी बांधकर मामले पर प्रदर्शन किया है।

इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कोर्ट के फैसले और महा विकास अघाड़ी के स्टैंड पर बात की। राउत ने कहा कि महा विकास अघाड़ी की तरफ से बंद का ऐलान किया गया था। यह बंद कोई राजनीतिक कारणों की वजह से नहीं था। महाराष्ट्र में छोटी बच्चियां, महिलाएं और हमारी मां-बहनें सुरक्षित नहीं हैं। यह कोर्ट को भी पता है।

ये भी पढ़ेंः कोलकाता कांड के आरोपी संजय रॉय के बचपन पर चौंकाने वाले खुलासे, जानें मां-बहन की बात

'PM विदेश में, महाराष्ट्र में बच्चियों पर अत्याचार'

उन्होंने कहा कि महाविकास अघाड़ी की कोशिश थी कि देश का अटेंशन, प्रधानमंत्री का अटेंशन इन मुद्दों की ओर लाया जाए। प्रधानमंत्री यूक्रेन में हैं, पोलैंड में हैं। प्रधानमंत्री यहां कहां हैं? गृहमंत्री कहां हैं? प्रधानमंत्री विदेश में घूम रहे हैं। यूक्रेन-पोलैंड की समस्या से जुड़े हुए हैं। हमारी महाराष्ट्र की मां-बहनों और बच्चियों के ऊपर अत्याचार हो रहा है। शायद हमारी आवाज यूक्रेन-पोलैंड तक जाती। इसलिए हमने बंद का ऐलान किया था।

शिवसेना नेता ने कहा कि लोकतंत्र में बंद जैसे आंदोलन को मान्यता है। कोई हमारी आवाज नहीं दबा सकता। लेकिन महाराष्ट्र में कुछ अलग चीजें हो रही हैं। चाहे कोई मोर्चा हो, चाहे कोई संघर्ष हो, चाहे बंद हो... पिटीशनर कोर्ट चला जाता है। ये पिटीशनर इस सरकार का बहुत लाडला है। जब भी सरकार मुसीबत में नजर आती है। इस लाडले को कोर्ट भेज देती है। कोर्ट हमें निर्णय देता है कि आप बंद मत करो। आप यह मत करो। आप वह मत करो। ठीक है, कोर्ट का आदेश है। हमारी परंपरा है कोर्ट का आदेश मानने की, इसलिए हमने बंद को वापस लिया है। कोर्ट का सम्मान है, लेकिन हम आंदोलन करेंगे।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में हिंदू बच्ची के जेहादी ‘रेपिस्ट’ का घर फूंका, मासूस से दरिंदगी पर गुस्साई थी भीड़

संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस और शिवसेना तीनों पार्टियों के नेता सड़क पर आएंगे। हाथ और मुंह पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन करेंगे। हमारी आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है। राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे स्वयं शिवसेना भवन के सामने आंदोलन में शामिल होंगे।

महाराष्ट्र में एक गैर-कानूनी सरकार

सुप्रीम कोर्ट में तीन साल से चल रही शिवसेना की सुनवाई पर संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में एक गैर-कानूनी सरकार चल रही है। कोर्ट हमें कहता है कि हमारा बंद असंवैधानिक है। यह बहुत ही गंभीर बात है। राज्य में एक असंवैधानिक सरकार चल रही है और कोर्ट हमें कहता है कि आप असंवैधानिक बंद कर रहे हों, तो हम किसकी बात करेंगे? सरकार के बारे में कोई निर्णय नहीं आता है। उस पर तारीख पर तारीख दी जाती है, लेकिन हमारे बंद का सूपड़ा साफ कर दिया गया। फिर भी हम कोर्ट का आदर करेंगे। हमारी लड़ाई जारी रहेगी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो