whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कोलकाता के बाद मुंबई के अस्पताल से सामने आया चौंकाने वाला मामला, शराब पीकर महिला डॉक्टर के साथ...

Sion Hospital: कोलकाता के अस्पताल में एक ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के खिलाफ देश भर में आक्रोश के बीच मुंबई के सायन अस्पताल से एक मामला सामने आया है। अस्पताल में एक फीमेल रेजिडेंट डॉक्टर पर नशे में धुत एक मरीज और उसके रिश्तेदारों ने हमला कर दिया।
02:28 PM Aug 18, 2024 IST | News24 हिंदी
कोलकाता के बाद मुंबई के अस्पताल से सामने आया चौंकाने वाला मामला  शराब पीकर महिला डॉक्टर के साथ

Sion Hospital: एक कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की दुष्कर्म और हत्या का मामला बढ़ता जा रहा है, जिसके लिए देशभर में लोग प्रोटेस्ट कर रहे हैं। CBI इस मामले की जांच कर रही है, तमाम अस्पतालों में डॉक्टरों में हड़ताल की। इस सब के बाद भी लोगों के हौसले बुलंद है। मुंबई के सायन अस्पताल से एक ताजा मामला सामने आया है जहां पर फीमेल रेजिडेंट डॉक्टर पर हमला किया गया। ये हमला नशे में धुत मरीज और उसके रिश्तेदारों ने किया। ये घटना रविवार सुबह करीब 3.30 बजे की बताई जा रही है।

रविवार 18 अगस्त की सुबह सायन अस्पताल में एक महिला डॉक्टर पर उस वक्त हमला किया गया जब वह वार्ड में अपनी ड्यूटी कर रही थी. महिला डॉक्टर पर हमला करने वाले सभी लोग नशे में थे. आरोपियों ने महिला डॉक्टर को धमकी भी दी है. इस मामले के बाद से मरीज और उसके परिवार वाले मौके से फरार हैं. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।

नशे की हालत में मारपीट

सायन अस्पताल के डॉ. अक्षय मोरे ने बताया मरीज नशे की हालत में आधी रात के बाद 7-8 रिश्तेदारों के साथ कैजुअल्टी में पहुंचा था। इस दौरान उसको ईएनटी दिया गया, इसके बाद ही उसने डॉक्टर के साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया जो मारपीट तक जा पहुंचा।

ये भी पढ़ें... Kolkata Rape Murder Case: आरोपी का साइकोलॉजिकल टेस्ट शुरू, यहां देखें सभी अपडेट्स

मुंबई का सायन अस्पताल लोकमान्य तिलक म्युनिसिपल जनरल हॉस्पिटल बृहन्मुंबई नगर निगम चलाता है। आपको बता दें कि बीएमसी में महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स (MARD) रेजिडेंट डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर हड़ताल पर हैं। बीएमसी अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टरों ने OPD और OT जैसी सेवाओं को निलंबित कर दिया है, हालांकि, इमरजेंसी सेवाएं जारी हैं।


बीएमसी के एक सदस्य ने कहा, हम शिकायत दर्ज करने के लिए सायन पुलिस स्टेशन में हैं। सायन अस्पताल के डीन ने मामले को गंभीरता से लिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि सभी संस्थानों के प्रमुख ड्यूटी पर किसी स्वास्थ्यकर्मी के खिलाफ हिंसा की किसी भी घटना के छह घंटे के भीतर 'संस्थागत एफआईआर' भरने के लिए जिम्मेदार होंगे। कार्यालय ये ज्ञापन एम्स समेत केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे सभी मेडिकल कॉलेजों और देश भर के सभी मेडिकल कॉलेजों के प्राचार्यों को भेजा गया था।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो