ये हैं सबसे अमीर गणपति, भक्तों ने बप्पा का कराया इतने करोड़ रुपये का बीमा

Mumbai Richest Ganpati Bappa : महाराष्ट्र में बड़े धूमधाम से गणेश उत्सव मनाया जाता है। इसे लेकर भक्तों ने तैयारी तेज कर दी। मुंबई के सबसे अमीर गणपति बप्पा के स्वागत की तैयारी चल रही है। भक्तों ने बप्पा का इतने करोड़ रुपये का बीमा कराया।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Mumbai Richest Ganpati Bappa : मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में गणेश उत्सव धूमधाम से मनाया जाता है। बड़े-बड़े गणेश पंडालों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। मुंबई के किंग सर्कल में स्थित शहर के मशहूर गणेश मंडलों में से एक जीएसबी सेवा मंडल ने इस बार 400.58 करोड़ रुपये का बीमा करवाया है। जीएसबी मंडल ने पिछले साल 360 करोड़ रुपये का बीमा करवाया था। जीएसबी मंडल के बप्पा सोने-चांदी के आभूषणों से लदे रहते हैं।

मंडल की ओर से हर साल 5 दिनों के लिए गणेश उत्सव का आयोजन किया जाता है। बप्पा के दर्शन के लिए लाखों की संख्या में लोग हर साल पहुंचते हैं। आम से लेकर खास तक नेता से लेकर अभिनेता तक बप्पा के दरबार में मत्था टेकने पहुंचते हैं। मूर्ति पर 66 किलो सोना और 300 किलो से ज्यादा चांदी के दागिने होते हैं।

जानें बीमा पॉलिसी में कौन-कौन होगा कवर?

बप्पा के दरबार में आने भक्त, स्वयं सेवकों, रसोइयों, सेवाकर्मियों, वॉलेट पार्किंग और सुरक्षा कर्मचारियों, स्टॉल श्रमिकों को इस इंश्योरेंस पॉलिसी में कवर किया जाएगा। साथ ही अन्य अलग-अलग नीतियों के आधार पर इस पंडाल में आने वाले भक्तों के अलावा भी सोने, चांदी और चोरी से लेकर प्राकृतिक आपदाओं के लिए देश की बड़ी बीमा कंपनी से पॉलिसी खरीदता है।

5 सितंबर को होंगे बप्पा के दर्शन

इस बार जीएसबी सेवा मंडल 70 वर्ष मना रहा है। इस बार बप्पा के दर्शन 5 सितंबर को होंगे। जबकि उत्सव की शुरुआत 7 सितंबर से होगी। हालांकि, जीएसबी सेवा मंडल पांच दिन के लिए मूर्ति स्थापित करता है। जीएसबी मंडल के बप्पा का विसर्जन 11 सितंबर को किया जाएगा।

Open in App
Tags :