whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कसाब को फांसी दिलाने वाले उज्जवल निकम लड़ेंगे चुनाव, मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से BJP ने काटा पूनम महाजन का टिकट

Ujjwal Nikam Profile : देश में लोकसभा चुनाव की सियासी सरगर्मियां तेज हैं। राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच भाजपा ने उम्मीदवार की एक और लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में उज्जलव देवराव निकम को मुंबई उत्तर मध्य से टिकट दिया गया है।
05:22 PM Apr 27, 2024 IST | Deepak Pandey
कसाब को फांसी दिलाने वाले उज्जवल निकम लड़ेंगे चुनाव  मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से bjp ने काटा पूनम महाजन का टिकट
भाजपा ने मुंबई उत्तर मध्य से पूनम महाजन का टिकट काट उज्जवल निकम को बनाया उम्मीदवार।

BJP List : देश में लोकतंत्र का सबसे बड़ा महापर्व लोकसभा चुनाव चल रहा है। दूसरे चरण की वोटिंग संपन्न हो गई। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने मुंबई उत्तर मध्य से वकील उज्जलव देवराव निकम को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने पूनम महाजन का टिकट काटा दिया।

भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को प्रत्याशियों की 15वीं सूची जारी की। पार्टी ने पूनम महाजन का टिकट काटकर मुंबई उत्तर मध्य से आतंकी अजमल कसाब को फांसी दिलाने वाले वकील उज्जवल निकम को चुनावी मैदान में उतारा है। इस सीट पर उज्ज्वल निकम का मुकाबला कांग्रेस की वर्षा गायकवाड़ से होगा।

यह भी पढ़ें : सिर पर दुपट्टा डाले सपा की सिपाही कौन? जो अखिलेश यादव के मंच पर छा गईं

कौन हैं उज्जवल निकम

उज्जवल निकम को आतंकवाद से संबंधित केसों का मास्टर कहा जाता है। उनके बारे में कहा जाता है कि वो जो केस हाथ में लेते हैं, उसमें गुनहगार नहीं बच सकता है। वे अबतक 628 दोषियों को उम्रकैद और 37 को फांसी की सजा दिलवा चुके हैं। पहली बार उज्जवल निकम चर्चा में तब आए थे, जब उन्हें 26/11 केस में जिंदा पकड़े गए आतंकी अजमल कसाब का केस सौंपा गया था।

यह भी पढ़ें : गाजियाबाद-नोएडा में वोटिंग खत्म, दिल्ली में कब होगा चुनाव?

उज्जवल निकम के ये हैं चर्चित केस 

उज्जवल निकम ने 1993 के चर्चित मुंबई ब्लास्ट मामले में दोषियों को सजा दिलाने में अहम योगदान निभाया था। साथ ही 1997 का गुलशन कुमार हत्याकांड हो या फिर मरीन ड्राइव रेप केस हो, उज्जवल निकम ने दोषियों को जेल तक पहुंचाया।

मैं प्रधानमंत्री से प्रभावित हूं : उज्जवल निकम

उज्जवल निकम ने News 24 से विशेष बातचीत में कहा कि पीएम मोदी ने हमारे देश की छवि को अच्छी तरह से उभारी है। मैं उनसे काफी प्रभावित हूं। हम राजनीतिक के माध्यम से भी समाज की सेवा कर सकते हैं। मैं पार्टी एजेंडा के तहत कार्य करने की कोशिश करूंगा। पूनम महाजन से मेरा पारिवारिक संबंध है। मुझे नहीं लगता है कि वो मुझसे नाराज होंगी। जनता जो फैसला करेगी, वही मंजूर होगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो