whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

वंचित बहुजन आघाडी पार्टी ने 5 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, बारामती से सुप्रिया सुले को समर्थन

Lok Sabha Election 2024: अब तक वंचित बहुजन आघाडी पार्टी (VBA) अपने 24 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। मंगलवार को VBA ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी की है।
10:21 PM Apr 02, 2024 IST | Amit Kasana
वंचित बहुजन आघाडी पार्टी ने 5 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी  बारामती से सुप्रिया सुले को समर्थन

Lok Sabha Election 2024: महाराष्ट्र में वंचित बहुजन आघाडी पार्टी ने लोकसभा चुनावों को लेकर मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। तीसरी लिस्ट में पार्टी ने पांच उम्मीदवारों की घोषणा की है। VBA ने महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा सीट से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) की प्रत्याशी और पार्टी प्रमुख शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले को समर्थन देने का ऐलान किया है।

पुणे लोकसभा सीट से वसंत मोरे को बनाया उम्मीदवार

तीसरी लिस्ट में वंचित बहुजन आघाडी पार्टी ने पुणे लोकसभा सीट से वसंत मोरे, शिरूर से मंगलदास बगुल, औरंगाबाद से अफसर खान, प्रभानी से बाबासाहेब भुजंगराव उगले और नांदेड़ लोकसभा सीट से अविनाश बोसिकर को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा बारामती लोकसभा सीट से वीबीए ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) को अपना समर्थन देने की घोषणा की है।

24 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

जानकारी के अनुसार अब तक वंचित बहुजन आघाडी पार्टी कुल 24 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। इससे पहले जारी लिस्ट में पार्टी ने महाराष्ट्र की सोलापुर लोकसभा सीट से राहुल काशीनाथ गायकवाड़, सातारा से मारुति धोधीराम जानकर, रावेर से संजय ब्राह्मणे, और मुंबई नार्थ सेंट्रल से अबुल हसन खान को अपना प्रत्याशी चुना है।

प्रकाश आंबेडकर अकोला से लड़ रहे चुनाव

बता दें महाराष्ट्र में वंचित बहुजन आघाडी ने महाविकास आघाडी से गठबंधन तोड़कर अकेले चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। दोनों में सीट शेयरिंग पर सहमति नहीं बनी थी। बता दें वंचित बहुजन आघाडी पार्टी प्रमुख प्रकाश आंबेडकर खुद अकोला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। महाराष्ट्र में कुल 48 लोकसभा सीट हैं। 19 अप्रैल को देशभर में पहले चरण का चुनाव है। 4 जून को मतगणना होगी।

ये भी पढ़ें: AAP विधायकों के साथ फुल एक्शन में सुनीता केजरीवाल, पहली बैठक में क्या फैसले हुए?

ये भी पढ़ें:  ED के आरोपों पर हाई कोर्ट में होगी सुनवाई, AAP बोली- सुप्रीम कोर्ट में एक भी सबूत पेश नहीं कर सकी एजेंसी
Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो