whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Vijay Shivtare कौन हैं? शरद पवार की बेटी के ख‍िलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने को छोड़ा श‍िंदे गुट का साथ

Baramati Lok Sabha Candidate Vijay Shivtare: महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान करके विजय शिवतारे में मुकाबला रोमांचक बना दिया है।
03:24 PM Mar 13, 2024 IST | Khushbu Goyal
vijay shivtare कौन हैं  शरद पवार की बेटी के ख‍िलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने को छोड़ा श‍िंदे गुट का साथ
Maharashtra Baramati Lok Sabha Candidate Vijay Shivtare

Baramati Lok Sabha Candidate Vijay Shivtare: लोकसभा चुनाव 2024 में महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा सीट सबसे हॉट सीट रहने वाली है, क्योंकि पवार खानदान का गढ़ बारामती सीट जहां अजीत पवार, शरद पवार और सुप्रिया सुले के लिए नाक का सवाल बनी हुई है। वहीं इस सीट से श‍िंदे गुट के नेता और पूर्व विधायक विजय शिवतारे ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान करके मुकाबले का कांटे की टक्कर वाला बना दिया है। वहीं NCP फूट पड़ने के बाद सुप्रिया सुले को बारामती से ही अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा भी टक्कर दे रही हैं। शरद पवार बेटी सुप्रिया के लिए और अजीत पवार पत्नी सुनेत्रा के लिए जोर लगा रहे हैं।

बारामती की जनता का पवार गुट से त्रस्त बताया

शिवतारे ने शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले को टक्कर देने के लिए शिंदे गुट का साथ भी छोड़ दिया। वे कहते हैं कि बारामती किसी एक शख्स की जागीर नहीं है। मैं महायुती महाविकास अघाड़ी के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन बारामती के पवार राज घराने के खिलाफ हूं। बारामती की जनता इस पवार परिवार से त्रस्त है। बारामती की जनता सुप्रिया सुले और सुनेत्रा पवार को वोट नहीं डालना चाहती, लेकिन किसी में पवार खानदान की खिलाफत करने की हिम्मत नहीं है। शिवतारे ने रविवार को पुरंदर में जनसभा को संबोधित करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। सुप्रिया और सुनेत्रा को, पवार खानदान को चुनौती दी थी।

यह भी पढ़ें: Dushyant Chautala की जान हलक में फंसी? कौन हैं जजपा के वो 4 ‘बागी’ MLA, जो भाजपा के होने चले

राज्य मंत्री रह चुके हैं विजय शिवतारे

विजय शिवतारे महाराष्ट्र के दिग्गज नेता अजीत पवार के धुर विरोधी हैं। पवार खानदान की खुलकर खिलाफत करते हैं। उन्होंने साल 2009 मे पुरंदर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। वे शिवसेना के विधायक बने थे। 2014 विधानसभा चुनाव जीतकर वे फिर विधायक बने और इस बार उन्हें जल संसाधन राज्य मंत्री का पद मिला। ऐसा होने पर भी अजीत पवार और विजय शिवतारे के बीच काफी खींचतान हुई थी। इसके बाद विजय शिवतारे ने अजीत पवार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। शिवतारे अजीत पवार के इतने विरोधी हैं कि उन्होंने एक बार उन्हें खुली चुनौती देते हुए कह दिया था कि देखता हूं तुम विधायक कैसे बनते हो? यह सुनकर अजीत पवार भी काफी भड़क गए थे। अजीत पवार ने तीखी बयानबाजी करते हुए उन्हें सब सिखाने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें: BJP सांसद का अकाउंट हैक, अश्लील वीडियो अपलोड किए, स्पा और बॉडी मसाज कर रहीं लड़कियां

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो