होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'सतारा में मतदाता भ्रमित हो गए...' NCP बोली- सिंबल में गफलत की वजह से चुनाव जीत गई BJP

Satara Lok Sabha Seat Result: महाराष्ट्र की सतारा सीट पर बीजेपी की जीत को लेकर एनसीपी ने सवाल उठाए है। शरद पवार की पार्टी ने कहा कि उनकी पार्टी के सिबंल जैसा चुनाव चिन्ह एक निर्दलीय प्रत्याशी को भी दिया गया था।  
05:05 PM Jun 07, 2024 IST | Rakesh Choudhary
एनसीपी प्रमुख शरद पवार
Advertisement

Satara Lok Sabha Seat Result: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के बाद सभी दल सियासी नफे-नुकसान का आकलन करने में जुटे हैं। इसी क्रम में एनसीपी शरद पवार की पार्टी ने भी चुनावी हार को लेकर बैठक की। एनसीपी शरद पवार ने सतारा लोकसभा सीट को लेकर चुनाव आयोग जाने का फैसला किया है। पार्टी ने दावा किया कि उनके जैसा सिंबल निर्दलीय उम्मीदवार को आवंटित किया गया था। ऐसे में मतदाता भ्रमित हो गए और इस सीट पर बीजेपी चुनाव जीत गई। सतारा के अलावा भी कई सीटों को लेकर पार्टी ने सवाल उठाए हैं।

Advertisement

बता दें कि सतारा से शिवाजी महाराज के 13वें वंशज उदयनराजे प्रतापसिंह ने भाजपा के टिकट पर जीत दर्ज की है। उन्होंने एनसीपी उम्मीदवार शशिकांत जयवंतराव को 32 हजार 771 वोटों से हरा दिया। चुनाव में उदयनराजे को 5 लाख 71 हजार 134 वोट मिले थे। वहीं शशिकांत को 5 लाख 38 हजार 363 वोट हासिल हुए। वहीं जिस निर्दलीय उम्मीदवार को लेकर पार्टी ने ऐतराज जताया है उसे 37 हजार से अधिक वोट मिले हैं। चुनाव आयोग ने निर्दलीय उम्मीदवार को तुरही चुनाव चिन्ह आवंटित किया था।

एनसीपी शरद पवार के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि सतारा सीट पर एक जैसे दिखने वाले चुनाव चिन्हों के कारण उनके उम्मीदवार की हार हुई, क्योंकि मतदाताओं में भ्रम की स्थिति हो गई। इस सीट पर निर्दलीय चुनाव लड़े संजय गाडे को 37 हजार 62 वोट मिले। ऐसे में हम इस मुद्दे को लेकर चुनाव आयोग के पास शिकायत करेंगे। इसके साथ ही पाटिल ने कहा कि सतारा के अलावा डिंडोरी में भारती पवार के सामने चुनाव लड़ रहे निर्दलीय को भी यही चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया था। पाटिल ने कहा कि बीड में भी निर्दलीय प्रत्याशी को भी पिपानी चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया था।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः इन समीकरणों ने बिगाड़ा ‘खेल’ ! नहीं तो BJP को मिल जाता बहुमत? जानें किन सीटों पर फंसा ‘गेम’

ये भी पढ़ेंः जब PM Modi के पैर छूने झुके Nitish Kumar… सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

Open in App
Advertisement
Tags :
Lok Sabha Election Result 2024NCPSatara
Advertisement
Advertisement