whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Tinder पर दोस्ती कर महिला से ठगे 3.37 लाख, और पैसे ट्रांसफर करने बैंक गई तो इस तरह खुली 'आंख'

Mumbai woman conned out of ₹3.37 lakh on Tinder: पुलिस के अनुसार अब ये पता किया जा रहा है कि ठग ने जिस यूपीआई आईडी में पैसे ट्रांसफर करवाए उसके साथ किसका और कौन से बैंक का अकाउंट नंबर जुड़ा हुआ है।
05:11 PM Sep 22, 2024 IST | Amit Kasana
tinder पर दोस्ती कर महिला से ठगे 3 37 लाख  और पैसे ट्रांसफर करने बैंक गई तो इस तरह खुली  आंख

Mumbai woman conned out of ₹3.37 lakh on Tinder: आजकल सोशल मीडिया का क्रेज है। हर उम्र के लोग हमेशा ऑन लाइन रहते हैं, इसी बीच Tinder पर 43 वर्षीय महिला की एक युवक से दोस्ती हुई। दोनों के बीच अक्सर ऑन लाइन बातें होती। युवक ने अपना नाम Advait बताया और विदेश में रहने की बात बताई थी।

Advertisement

जब बातचीत होते हुए काफी टाइम हो गया तो युवक ने कहा कि वह इंडिया उससे मिलने आ रहा है और वह कुछ दिन उसके साथ ही रहेगा। पुलिस के अनुसार जिस दिन युवक को इंडिया आना था उस दिन महिला के फोन पर एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारी होने का दावा किया।

Advertisement

युवक के विदेशी करेंसी के साथ पकड़ने जाने का झांसा दिया

फोन करने वाले ने कहा कि Advait के पास विदेशी करेंसी है और उसे एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया है। फोन पर कॉल करने वाले ने महिला को डरा दिया और उसे बातों में फंसा लिया। इसके बाद युवक को छोड़ने की एवज में उससे UPI से 3.37 लाख रुपये ले लिए। कुछ घंटे बाद उसने फिर फोन किया और 4.99 लाख रुपये और देने की बात कही।

ये भी पढ़ें: 10 फीसदी टिकटें मुस्लिमों को, नितेश राणे को नसीहत… बदल रही है अजीत पवार की पॉलिटिक्स

Advertisement

बैंक कर्मचारी की सूझबूझ से खुला मामला 

महिला जब 4.99 लाख रुपये ट्रांसफर करने अपने बैंक गई तो वहां बैंक कर्मचारी को महिला कुछ डरी और परेशान लगी। पूछने पर पहले तो महिला ने कुछ नहीं बताया लेकिन फिर वह टूट गई और आप बीती बताई। बैंक कर्मचारी को समझते देर न लगी कि महिला के साथ ठगी हुई है। इसके बाद पुलिस को बताया गया और फिर पुलिस के आने पर पूरे मामले का खुलासा हुआ।

पुलिस ने जारी किया अलर्ट

पुलिस के अनुसार अब ये पता किया जा रहा है कि ठग ने जिस यूपीआई आईडी में पैसे ट्रांसफर करवाए उसके साथ किसका और कौन से बैंक का अकाउंट नंबर जुड़ा हुआ है। मुंबई पुलिस ने लोगों से अपील की है कि किसी भी डेटिंग ऐप पर दोस्ती करने से पहले सामने वाले की सच्चाई का पता कर लें। इसके अलावा अगर आपसे कोई व्यक्ति कस्टम अधिकारी बनकर पैसे मांगता है तो इस बारे में पुलिस को शिकायत करें।

ये भी पढ़ें:  मुंबई के धारावी में मस्जिद पर क्यों टला ‘बुलडोजर एक्शन’? जानें अब कब BMC टीम की करेगी कार्रवाई?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो