खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Lok Sabha Election 2024: क्या गोवा में बीजेपी को बेरोजगारी पड़ेगी भारी? कांग्रेस ने बनाया मुद्दा

Goa Lok Sabha Election 2024 : देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हैं। राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। गोवा की दो लोकसभा सीटों पर कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला देखने को मिल रहा है। इस बार कांग्रेस ने बेरोजगारी को मुद्दा बनाया है।
06:06 PM Apr 20, 2024 IST | Rahul Pandey
क्या गोवा में बीजेपी को पड़ेगी भारी बेरोजगारी?
Advertisement

Goa Lok Sabha Election 2024 : गोवा की दोनों लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण में 7 मई वोट डाले जाएंगे। उत्तर और दक्षिण गोवा सीटों पर कांग्रेस बनाम बीजेपी के बीच मुकाबला है। गोवा में कांग्रेस ने बेरोजगारी को सबसे बड़ा मुद्दा बनाया है, जिससे बीजेपी और सीएम प्रमोद सावंत की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं।

Advertisement

दरअसल, लोकसभा चुनाव में उत्तर गोवा लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार रमाकांत खलाप ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि पार्टी ने पेरनेम के लोगों को मोपा एयरपोर्ट पर नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन केंद्र की मोदी और राज्य की प्रमोद सावंत सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया है।

यह भी पढ़ें : ‘मोदी को हटाने के लिए एकजुट हुए देश-दुनिया के ताकतवर लोग’, पढ़ें प्रधानमंत्री के संबोधन की 10 बड़ी बातें

पेरनेम शहर के लोगों के साथ पक्षपात कर रहे सीएम

Advertisement

रमाकांत खलाप की मानें तो मोपा एयरपोर्ट बनने से पेरनेम की जनता काफी उत्साहित थी। वो इसे नए रोजगार के स्रोत रूप में देख रही थी, लेकिन उनकी उम्मीदें टूट गईं। जनता से जो वादा किया गया था, उसे पूरा नहीं किया गया। सीएम पेरनेम की जनता के साथ पक्षपात कर रहे हैं। पेरनेम की जनता को रोजगार न देकर अन्य क्षेत्र के लोगों को तरजीह दी जा रही है। इससे लोगों में भारी नाराजगी है। आपको बता दें कि पेरनेम विधानसभा सीट उत्तर गोवा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आती है।

यह भी पढ़ें : ‘चाचा ने कहा था कि भाजपा से बात करो’, अजित पवार का बड़ा दावा

भाजपा ने आरोपों को बताया तथ्यहीन

उत्तर गोवा लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने रमाकांत खलाप को टिकट दिया है तो वहीं बीजेपी ने केंद्रीय राज्य मंत्री श्रीपद नाइक को चुनावी मैदान में उतारा है। श्रीपद नाइक साल 2009 से लगातार इस सीट से सांसद हैं। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कांग्रेस के आरोपों को तथ्यहीन बताया और कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार इस बार भी उन्हें नहीं हरा पाएंगे। 

Advertisement
Tags :
BJPcongressGoaGoa loksabha electionGoa Mopa airportlok sabha election 2024North goaRamakant khalapShripad naikUnemployment
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement