whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

MLC चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले 5 विधायकों को नहीं मिलेंगे टिकट, देखिए लिस्ट में किस-किसका नाम?

Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए जल्द घोषणा होनी है। लोकसभा चुनाव में जीत से उत्साहित इंडिया गठबंधन को उम्मीद है कि प्रदेश में उनकी सरकार बनेगी। वहीं, बीजेपी को उम्मीद है कि उनकी सरकार दोबारा बनेगी। चुनाव को लेकर पार्टियां अभी से तैयारी में जुटी हैं।
04:39 PM Aug 06, 2024 IST | Rahul Pandey
mlc चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले 5 विधायकों को नहीं मिलेंगे टिकट  देखिए लिस्ट में किस किसका नाम

Maharashtra Assembly Elections: हाल ही में हुए महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले 5 विधायकों के आगामी चुनाव में टिकट कटने लगभग तय माने जा रहे हैं। सूत्रों से जानकारी मिली है कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने महाराष्ट्र कांग्रेस को गद्दारी करने वाले 5 विधायकों को टिकट नहीं देने का निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी में क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की जा रही थी। इस सिलसिले में पार्टी ने बैठक भी की थी।

पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश के बाद 5 विधायकों पर अब गाज गिरना तय माना जा रहा है। सूत्रों की मानें तो पार्टी हाईकमान ने महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को इन 5 विधायकों की जगह नए चेहरों को मौका देने का निर्देश दिया है। हालांकि कांग्रेस ने इसे लेकर अब तक आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

इन पांच विधायकों पर गिर सकती है गाज

  1. सुलभा खोडके
  2. झिशान सिद्दीकी
  3. हिरामन खोसकर
  4. जितेश अंतापूरकर
  5. मोहन हंबर्डे

पार्टी इन सीटों पर दे सकती है नए चेहरों को मौका

  1. अमरावती
  2. इगतपुरी
  3. वांद्रे पूर्व
  4. नांदेड दक्षिण
  5. देगलूर

कई विधायकों पर कॉस वोटिंग का आरोप

बताया जा रहा है कि विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस के 7 से 8 विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी। कांग्रेस के ये वोट अजित पवार गुट के उम्मीदवार को मिले थे। कांग्रेस ने प्रत्याशी प्रज्ञा सातव को प्रथम वरीयता के 28 वोट दिए थे। कहा जाता है कि इन 28 विधायकों में से 3 ने सातव को वोट न देकर महायुति के उम्मीदवार को वोट दिया। कांग्रेस से मिलिंद नार्वेकर को छह वोट दिए जाने थे। लेकिन बताया जा रहा है कि इसमें से भी वोट टूट गए। कुछ अशोक चव्हाण के समर्थक विधायक थे, जिन्होंने क्रॉस वोटिंग की थी। जिसकी वजह से महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता काफी नाराज हो गए थे। क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों को चिह्नित कर उनकी शिकायत पार्टी हाईकमान से की गई थी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो