whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मुख्यमंत्री मान और केजरीवाल ने पंजाब में 165 और शुरू किए आम आदमी क्लीनिक, 829 तक पहुंची संख्या

Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि अब तक पंजाब के एक करोड़ से अधिक मरीज इन आम आदमी क्लीनिकों से इलाज करवा चुके हैं। उन्होंने कहा कि इन क्लीनिकों ने राज्य में प्रचलित अलग-अलग बीमारियों की जांच करने और इनका प्रभावी ढंग से मुकाबला करने के लिए डाटाबेस तैयार करने में सरकार की मदद की है।
10:03 PM Mar 02, 2024 IST | Amit Kasana
मुख्यमंत्री मान और केजरीवाल ने पंजाब में 165 और शुरू किए आम आदमी क्लीनिक  829 तक पहुंची संख्या

Punjab News: पंजाब में शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और आप संस्थापक अरविन्द केजरीवाल ने 165 और आम आदमी क्लीनिक राज्य के लोगों को समर्पित किए। जानकारी के अनुसार अब पंजाब में कुल 829 आम आदमी क्लीनिक हो गए है। इस दौरान पंजाब के सीएम ने कहा कि अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस यह क्लीनिक लोगों को विश्व स्तरीय इलाज और जांच की सुविधा मुफ्त प्रदान कर रहे हैं।

सरकार आम लोगों के लिए मेहनत कर रही है

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि अब तक  पंजाब के एक करोड़ से अधिक मरीज इन आम आदमी क्लीनिकों से इलाज करवा चुके हैं। उन्होंने कहा कि इन क्लीनिकों ने राज्य में प्रचलित अलग-अलग बीमारियों की जांच करने और इनका प्रभावी ढंग से मुकाबला करने के लिए डाटाबेस तैयार करने में सरकार की मदद की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि चाहे दिल्ली की तरह पंजाब के लिए केंद्र द्वारा फंड रोक दिए गए हैं। लेकिन फिर भी राज्य सरकार आम लोगों के मेहनत कर रही है।

स्वास्थ्य क्षेत्र में क्रांति 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि यह बहुत बड़ी बात है क्योंकि पंजाबियों ने स्वास्थ्य क्षेत्र में ऐसी क्रांति कभी नहीं देखी। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब ने पिछले 75 सालों में पहली बार ऐसा इंकलाब देखा है। आम आदमी को मानक स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए ऐसे और फैसले भी लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र की तरफ से राज्य के साथ किये जा रहे सौतेली मां वाले सलूक को रोकने के लिए यह जरूरी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास कार्स करने पर सरकार की सराहना की। उन्होंने कहा कि पंजाब और यहां के लोग खुशकिस्मत हैं कि उनको भगवंत सिंह मान जैसा मुख्यमंत्री मिला है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो