whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Independence Day पर कड़ी सुरक्षा; राज्य का 75 फीसदी पुलिस बल रखेगा चप्पे-चप्पे पर नजर, लुधियाना में ही 4 हजार की तैनाती

11:35 AM Aug 14, 2023 IST | News24 हिंदी
independence day पर कड़ी सुरक्षा  राज्य का 75 फीसदी पुलिस बल रखेगा चप्पे चप्पे पर नजर  लुधियाना में ही 4 हजार की तैनाती

Independence Day Security, लुधियाना: स्वतंत्रता दिवस पर पंजाब में सुरक्षा व्यवस्था एकदम चाक-चौबंद है। पंजाब पुलिस ने राज्य में अमन-कानून बनाए रखने के लिए 75 फीसदी पुलिस बल तैनात किया है। इनमें से 4 हजार की नफरी अकेले लुधियाना में चप्पे-चप्पे पर नजर रखेगी। यह बात आजादी दिवस से पहले सुरक्षा व्यवस्था जांचने लुधियाना पहुंचे स्पैशल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस अर्पित शुक्ला ने यहां के एससीडी सरकारी कॉलेज के ग्राउंड में जिला प्रशासन के तमाम अधिकारियों के साथ बैठक के बाद कही। उन्होंने पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू के साथ अधिकारियों और पुलिस बल को महत्वपूर्ण सुरक्षा पहलुओं संबंधी अवगत करवाया।

यह भी पढ़ें: ISI के इशारे पर जश्न-ए-आजादी को खराब करने की साजिश; कनाडा में बैठे आतंकी लंडा समेत 11 पर FIR दर्ज

सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने लुधियाना पहुंचे स्पैशल डीजीपी अर्पित शुक्ला ने पुलिस अधिकारियों और एसएचओज को हिदायत की कि वह सार्वजनिक तौर पर और सोशल मीडिया पर असामाजिक तत्वों के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस नीति अपनाएं। उन्होंने अधिकारियों के साथ अलग-अलग सुरक्षा अलर्ट और इनपुट्स भी सांझे किए।

स्पैशल डीजीपी अर्पित शुक्ला ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के शांतमयी जश्न को सुनिश्चित बनाने के लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। पंजाब पुलिस ने राज्य में अमन-कानून बनाए रखने के लिए 75 फीसदी पुलिस बल तैनात किया है। इनमें से अकेले लुधियाना जिले में ही 4 हजार पुलिस कर्मचारी सड़कों पर तैनात रहेंगे। जहां मंत्री झंडा फहराएंगे, वहां 900 पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की गई है। सभी सार्वजनिक स्थानों पर फोर्स लगाई गई है। हिदायत दी गई है 24 घंटे पुलिस कर्मचारी सड़कों पर गश्त करें।

उधर, इस बैठक के बाद स्पैशल डीजीपी ने बेहतर कारगुज़ारी करने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को अपनी ड्यूटी को और अधिक प्रभावशाली ढंग से निभाने के लिए प्रोत्साहित करने और उनको प्रेरित करने के लिए डीजीपी प्रशंसा डिस्क और नकद इनामों से सम्मानित भी किया।

(www.newenglandtours.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो