खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

AAP सांसद मीत हेयर ने संसद में रखी राजपुरा-चंडीगढ़ रेलवे कनेक्टिविटी की मांग, जानिए क्या बोले?

AAP MP Meet Hayer in Parliament: पंजाब के AAP सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर ने संसद में मालवा क्षेत्र के राजपुरा-चंडीगढ़ रेलवे कनेक्टिविटी का मुद्दा उठाया और सदन को इसकी जरूरत के बारे में बताया।
04:24 PM Aug 01, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

AAP MP Meet Hayer in Parliament: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के लोगों के जीवन को आसान बनाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। राज्य सरकार अपने लेवल पर प्रदेश के अंदर तेजी से विकास कार्यों बढ़ा रहे हैं। वहीं संगरूर से AAP सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर संसद में अपने क्षेत्र की परेशानियों को उजागर कर रहे हैं। बुधवार को सांसद गुरमीत सिंह मीत हेयर ने संसद में मालवा क्षेत्र के राजपुरा-चंडीगढ़ रेलवे कनेक्टिविटी का मुद्दा उठाते हुए इसकी जरूरत के बारे में बताया। इस दौरान उन्होंने बादल परिवार पर आरोप भी लगाए हैं।

Advertisement

AAP सांसद ने रखी राजपुरा-चंडीगढ़ रेलवे कनेक्टिविटी की मांग

संसद में गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि मालवा क्षेत्र के लोग स्वास्थ्य सुविधाओं, शिक्षा और सरकारी कामकाज के लिए चंडीगढ़ पर निर्भर हैं, इसलिए इस मार्ग को रेलवे से जोड़ना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि वह क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए राजपुरा-चंडीगढ़ रेलवे कनेक्टिविटी के काम पूरा करने की मांग करते है। इससे लोगों का समय तो बचेगा ही, इसके साथ-साथ उन्हें आर्थिक लाभ भी होगा। इसके अलावा इससे सड़क दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी। सांसद ने यह भी कहा कि प्रदेश में इन दिनों भगवंत मान की सरकार है, इसलिए यह काम संभव होता है।

यह भी पढ़ें: पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ने की विभाग अधिकारियों संग बैठक, इन मुद्दों पर की चर्चा

Advertisement

सांसद मीत हेयर की एक और मांग

इसके साथ ही सांसद मीत हेयर ने संसद में अपनी एक और मांग रखी, उन्होंने कहा कि रेलवे में वरिष्ठ नागरिकों को दी जाने वाली रियायत को सरकार ने पिछले 4 सालों से बंद कर रखा है, उसे दोबारा शुरू किया जाना चाहिए। इस दौरान सांसद मीत हेयर ने बादल परिवार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पहले राजपुरा-चंडीगढ़ रेलवे रूट का काम इसलिए पूरा नहीं हो पाया क्योंकि इस रूट पर एक राजनीतिक परिवार की बसें चलती थीं।

Advertisement
Tags :
Punjab
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement