whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

AAP ने घोषित किए 4 लोकसभा उम्मीदवार, देखिए पंजाब की 4 सीटों से किस-किस को चुनावी रण में उतारा?

Punjab AAP Lok Sabha Candidates List: अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने पंजाब से 4 और लोकसभा चुनाव उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने ज्यादातर सीटों से अपने मौजूद विधायकों को ही चुनावी रण में उतारा है और उनके चुनाव जीतने की उम्मीद भी जताई है।
11:42 AM Apr 16, 2024 IST | Khushbu Goyal
aap ने घोषित किए 4 लोकसभा उम्मीदवार  देखिए पंजाब की 4 सीटों से किस किस को चुनावी रण में उतारा
AAP Punjab Candidates List Bhagwant Mann Lok Sabha Election 2024

Arvind Kejriwal AAP Punjab Candidates List: अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। पंजाब के उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट सामने आई है। 4 सीटों से प्रत्याशियों की घोषणा हुई है। आम आदमी पार्टी ने पंजाब में अपने सभी 13 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। बता दें कि पंजाब के लिए आम आदमी पार्टी की पहली सूची 14 मार्च को और दूसरी सूची 2 अप्रैल को सामने आई थी।

यहां देखें उम्मीदवारों की लिस्ट...

लोकसभा सीटउम्मीदवार
जालंधर (SC)पवन टीनू
लुधियानाअशोक पराशर
फिरोजपुरकाका बराड़
गुरदासपुरशेरी कलसी

पहली सूची में इन उम्मीदवारों का हुआ था ऐलान

बता दें कि कांग्रेस से गठबंधन नहीं होने के चलते पार्टी ने पंजाब की सभी 13 सीटों पर लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने का ऐलान किया था। 14 मार्च को पार्टी ने पंजाब के लोकसभा चुनाव उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी, जिसमें अमृतसर, खड़ूर साहिब, जालंधर, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट, बठिंडा, संगरूर, पटियाला लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी। बता दें कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब के मौजूदा विधायकों और मंत्रियों पर ही विश्वास जताते हुए उन्हें फिर से चुनाव लड़ने का मौका दिया है। ऐसा दिल्ली की तर्ज पर किया गया है।

दूसरी लिस्ट में इन उम्मीदवारों का हुआ था ऐलान

बता दें कि 2 अप्रैल को आम आदमी पार्टी ने पंजाब के लोकसभा चुनाव उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। इस लिस्ट में आनंदपुर साहिब और होशियारपुर के उम्मीदवारों का ऐलान किया था। आनंदपुर साहिब से मालविंदर सिंह कंग और होशियारपुर से राज कुमार चब्बेवाल को चुनावी रण में उतारा गया है।

पंजाब में एक जून को 7वें फेज में मतदान

बता दें कि पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर 7वें फेज में एक जून को मतदान होगा। लोकसभा चुनाव 2019 में पंजाब में पार्टी को सिर्फ एक सीट मिली थी। संगरूर से भगवंत मान ने लोकसभा चुनाव जीता था, लेकिन पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी ने बहुमत हासिल किया था तो भगवंत मान ने मुख्यमंत्री बनने के लिए सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था। उस चुनाव में कांग्रेस के नेतृत्व वाली UPA ने 8 और भाजपा के नेतृत्व वाली NDA ने 4 सीटें जीती थीं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो