whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का कुरुक्षेत्र में मेगा रोड शो, उमड़ा जनसैलाब

Bhagwant Mann: भगवंत मान ने कहा कि भाजपा वाले सोचते हैं कि वो अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करके आम आदमी पार्टी को खत्म कर देंगे। लेकिन ये भाजपा की गलतफहमी है अरविंद केजरीवाल को तो कैद कर लोगे, लेकिन उसकी सोच को कैसे कैद करोगे?
09:49 PM Apr 08, 2024 IST | Amit Kasana
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का कुरुक्षेत्र में मेगा रोड शो  उमड़ा जनसैलाब

Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान ने सोमवार को कुरुक्षेत्र में मेगा रोड शो में शिरकत की। जेल का जवाब वोट से देंगे नारे के साथ जाट धर्मशाला से शुरु होकर यह रोड शोक पुराना बस स्टैंड तक निकाला गया। इस दौरान सीमएम ने आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और इंडिया गठबंधन के तहत कुरुक्षेत्र लोकसभा उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता के पक्ष में प्रचार किया।

रोड शो में कुरुक्षेत्र लोकसभा के सभी हलकों से आम आदमी पार्टी व कांग्रेस के कार्यकर्ता और समर्थक कुरुक्षेत्र पहुंचे। इस दौरान पूरा शहर आम आदमी पार्टी व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और समर्थकों से भर गया। शहर के हर चौक चौराहे पर समर्थकों की भारी भीड़ रही और जनता ने पूरे रास्ते फूलों की वर्षा से सरदार भगवंत मान का स्वागत किया।

केजरीवाल की सोच को कैसे कैद करोगे?

भगवंत मान ने कहा कि भाजपा वाले सोचते हैं कि वो अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करके वो आम आदमी पार्टी को खत्म कर देंगे। लेकिन ये भाजपा की गलतफहमी है अरविंद केजरीवाल को तो कैद कर लोगे, लेकिन उसकी सोच को कैसे कैद करोगे? अरविंद केजरीवाल जेल में हैं लेकिन उनका मन यहीं पर है। उनकी धर्मपत्नी सुनीता केजरीवाल और वकील उनसे मिलने जाते हैं तो वो रिपोर्ट लेते है आज कुरुक्षेत्र की रिपोर्ट भी लेंगे और ये रिपोर्ट ऐसी जाए कि उनको सुकून मिले कि मेरे सिपाही डटे हुए हैं।

हकुमत वो करते हैं जिनका दिलों पर राज होता है

भगवंत मान ने कहा कि जिस तरीके से जनता का प्यार मिल रहा है उससे साबित होता है कि जनता बदलाव के लिए तैयार है। हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में सच्चाई की ऐसी जौत जगेगी कि भाजपा वाले देखते रह जाएंगे। उन्होंने कहा कि हकुमत वो करते हैं जिनका दिलों पर राज होता है कहने को तो मुर्गे के सिर पर भी ताज होता है। हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल दिलों पर राज करते हैं।

देश की राजनीति बदल कर रख दी

अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा से जाकर पूरे देश की राजनीति बदल कर रख दी। अपनी नौकरी छोड़कर संविधान और देश के पक्ष में खड़े हो गए। आज लोकतंत्र और बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर का लिखा संविधान खतरे में है। ये लड़ाई लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए है। इसलिए इस बार एकजुट होकर झाड़ू से राजनीति की गंदगी की सफाई करनी है।

दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर मुफ्त सुविधाएं देने का काम करेंगे

उन्होंने कहा कि ये देश किसी के बाप की जागीर नहीं है। हमारे पुरखों ने अपना बलिदान देकर ये देश हमको दिया है। शहीदे आजम भगत सिंह, करतार सिंह, लाला लाजपतराय, चंद्रशेखर आजाद और अशफाक उल्ला ने लड़ाई लड़ी और 22-23 साल की उम्र में फांसी के फंदे चूमे, तब हमें ये देश मिला है। ये इस देश के मालिक नहीं है, इस देश की मालिक 140 करोड़ जनता है और वही फैसला करेगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी बटुए वापस करने वाली पार्टी है। बीजेपी तो लोगों की जेब से बटुए निकलवाने का काम करती है। कभी सिलेंडर महंगा कर दिया, कभी कुछ महंगा कर दिया। बस एक बात याद रखना आम आदमी पार्टी बिजली फ्री, शानदार शिक्षा और अस्पतालों में फ्री ईलाज के लिए जानी जाती है। दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर मुफ्त सुविधाएं देने का काम करेंगे।

काम की राजनीति करनी है

अरविंद केजरीवाल ने हमें एक ही बात सिखाई है, काम की राजनीति करनी है। नाम की राजनीति नहीं करनी। उन्होंने कहा था कि हम वो वादा नहीं करते जो हम पूरा नहीं कर सकते। उन्होंने नारा लगवाया कि केजरीवाल तेरी सोच पर पहरा देंगे ठोक कर। इस पर मौजूद हुजूम ने जोरदार नारा लगाया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी अपने अच्छे स्कूलों और अस्पतालों के लिए जानी जाती है।

इंडिया गठबंधन को जिताना है

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक अरोड़ा ने कहा कि सुशील गुप्ता का नाम भी सुशील है और काम भी सुशील हैं, बहुत ही अच्छे उम्मीदवार हैं। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन को जिताने के लिए दिन रात काम करके जी जान लगा देंगे। प्रदेश की सभी दस सीटों को जिताने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने बहुत ही बेहतर उम्मीदवार देने का काम किया है। वे बहुत बड़े समाजसेवी हैं। उन्होंने कहा कि भगवंत मान हमारे बटेऊ हैं, उन्हें वोट भी देंगे और नोट भी देंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो