होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दिवाली पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिया खास तोहफा, कोऑपरेटिव बैंक के बड़े Loans पर मिलेगी खास छूट

Co-operative Bank Big Loans: पंजाब सरकार ने लोगों को दिवाली का तोहफा दिया है। जानकारी के अनुसार, पंजाब राज्य को-ऑपरेटिव बैंक के अकाउंट होल्डर के लिए सभी बड़े कर्जों पर एक महीने के लिए कोई प्रोसेसिंग फीस न लेने का ऐलान किया है।
03:30 PM Oct 18, 2024 IST | Deepti Sharma
cooperative bank news
Advertisement

Co-operative Bank Big Loans: पंजाब की मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिवाली के अवसर पर सहकारी बैंक (Co-operative Bank) के सभी बड़े कर्जदारों के लिए एक खास घोषणा की है। राज्य सरकार ने सभी बड़े कर्जों पर एक महीने के लिए प्रोसेसिंग फीस माफ करने का फैसला लिया है, जिसका उद्देश्य सहकारी क्षेत्र को मजबूत करना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सहकारी क्षेत्र को मजबूत करने के लिए राज्य सरकार की यह योजना काफी अहम है। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों को इस योजना का लाभ उठाने की अपील की।

Advertisement

बड़े कर्जदारों को एक खास सौगात 

आपको बता दें, पंजाब की भगवंत मान सरकार ने दिवाली के अवसर पर सहकारी बैंक के सभी बड़े कर्जदारों को एक विशेष सौगात दी है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने घोषणा की है कि राज्य सरकार सहकारी बैंक के माध्यम से सभी बड़े कर्जों पर एक महीने के लिए प्रोसेसिंग फीस माफ कर देगी। यह कदम राज्य में सहकारी क्षेत्र को मजबूती प्रदान करने के उद्देश्य से उठाया गया है।

प्रोसेसिंग फीस माफ

पंजाब राज्य सहकारी बैंक द्वारा सभी बड़े कर्जों पर 15 अक्टूबर से 15 नवंबर तक प्रोसेसिंग फीस नहीं ली जाएगी। यह पेशकश व्यक्तिगत, उपभोक्ता (Consumer)और वाहन ऋण (Vehicle Loan) के लिए लागू होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कदम सहकारी बैंकों में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए उठाया गया है। यह दिवाली का समय ग्राहकों के लिए खरीदारी के लिए सबसे अनुकूल होता है।

Advertisement

सस्ती दरों पर लोन

बैंक सरकारी संस्थाओं के कर्मचारियों को व्यक्तिगत और कंज्यूमर लोन प्रदान करेगा, जिससे वे अपनी सामाजिक-आर्थिक जरूरतों को पूरा कर सकें। व्हीकल लोन के माध्यम से परिवार अपने सपनों की कार का आनंद भी ले सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने बताया कि सहकारी बैंक सरकारी संस्थाओं के वेतनभोगी कर्मचारियों को व्यक्तिगत, कंज्यूमर और व्हीकल लोन प्रदान कर रहा है। इस योजना के तहत, ग्राहक सस्ती दरों पर व्हीकल लोन प्राप्त कर अपने सपनों की कार की सवारी का आनंद ले सकते हैं।

ऑफर का लाभ कैसे लें 

सीएम मान ने सभी से अपील की कि इस पेशकश का लाभ उठाने के लिए वे चंडीगढ़ स्थित पंजाब राज्य सहकारी बैंक की 18 शाखाओं में संपर्क करें। उन्होंने कहा कि इस दौरान लोन लेने वाले ग्राहकों को कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं अदा करनी होगी।

ये भी पढ़ें-  ‘अकाल तख्त के जत्थेदार की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने की कोशिश बर्दाश्त नहीं करेंगे, सख्त कार्रवाई होगी’

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhagwant MannPunjab governmentpunjab news
Advertisement
Advertisement