होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पंजाब के किसानों को धान खरीद में परेशान कर रही केंद्र सरकार, कैबिनेट मंत्री ने लगाए आरोप

Cabinet Minister Kuldeep Singh Dhaliwal: पंजाब में धान की खरीद और उठान की सुस्त रफ्तार से किसान काफी परेशान हैं। राज्य और केंद्र सरकारें एक-दूसरे पर आरोप-पत्यारोप का दौर जारी है जबकि किसान अपनी फसल के उठान का इंतजार कर रहे हैं।
01:41 PM Oct 26, 2024 IST | Deepti Sharma
Cabinet Minister Kuldeep Singh Dhaliwal
Advertisement

Cabinet Minister Kuldeep Singh Dhaliwal: कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने अजनाला हलके की अनाज मंडियों में धान की खरीद का जायजा लेते हुए केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने जानबूझकर गोदामों और शैलरों को समय पर खाली न करके पंजाब के किसानों को धान की खरीद में मुश्किलें पैदा की हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान, मुख्य सचिव, खाद्य आपूर्ति मंत्री और उनके सचिव पिछले चार महीनों से लगातार केंद्र सरकार से धान के भंडारण की व्यवस्था करने के लिए गुहार लगा रहे थे, लेकिन केंद्र सरकार ने जानबूझकर उनकी बात अनसुनी कर दी और आज धान की लिफ्टिंग में बड़ी समस्या आ रही है।

अजनाला के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि अजनाला में अधिकतर किसान बासमती की खेती करते हैं और बासमती की खरीद निजी व्यापारी करते हैं, इसलिए धान की खरीद में कोई समस्या नहीं है, जो कि बहुत कम है, लेकिन पंजाब के अन्य हिस्सों में यह बहुत कम है।

मंडियों में लगेंगे पांच नए शेड 

इस समय उठान की समस्या है, जिसे दूर करने के लिए मुख्यमंत्री के नेतृत्व में टीमें लगातार काम कर रही हैं। उन्होंने कहा कि हम किसी भी पार्टी को किसानों, व्यापारियों या नाविकों को लूटने की इजाजत नहीं देंगे।

Advertisement

इस अवसर पर धालीवाल ने किसानों की मांग पर अजनाला, अवान और चम्यारी की मंडियों में पांच नए शेड लगाने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि इस शेड से किसानों की फसल खराब नहीं होगी और बरसात के पानी को सुरक्षित रखना भी आसान होगा।

इस अवसर पर खुशपाल सिंह धालीवाल, मार्केट कमेटी के चेयरमैन बलदेव सिंह, सचिव साहिब सिंह रंधावा, एएफएसओ संदीप सिंह, आरती सतबीर सिंह संधू, हरिंदर सिंह शाह, मंजीत सिंह बाठ, वेयरहाउस इंस्पेक्टर हरदविंदर सिंह भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-  भगवंत मान सरकार की मेहनत ला रही रंग, पराली जलाने के मामलों में आई बड़ी गिरावट

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhagwant MannPunjab governmentpunjab news
Advertisement
Advertisement