whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Punjab: जालंधर पहुंचे कैबिनेट मंत्री रवजोत सिंह ने शुरू किया स्वच्छ पंजाब अभियान, लोगों से की ये अपील

Swacchta Di Lahar Campaign Launch: पंजाब सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देने के लिए पंजाब के कैबिनेट मंत्री रवजोत सिंह जालंधर पहुंचे और उन्होंने सफाई कर्मचारियों के साथ मिलकर सड़कों की सफाई भी करवाई।
05:30 PM Oct 24, 2024 IST | Deepti Sharma
punjab  जालंधर पहुंचे कैबिनेट मंत्री रवजोत सिंह ने शुरू किया स्वच्छ पंजाब अभियान  लोगों से की ये अपील
swacchta Di Lahar Campaign Launch

Swacchta Di Lahar Campaign Launch: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के साथ-साथ राज्य में सफाई अभियान भी चला रही है। इसी के तहत पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. रवजोत सिंह ने जालंधर में खुद सड़कों की सफाई करके और कूड़ा उठाकर ‘स्वच्छता दी लहर’ अभियान की शुरुआत की।

Advertisement

24 अक्टूबर से 7 नवंबर तक चलने वाले इस 15 दिवसीय सफाई अभियान का उद्देश्य लोगों में सामूहिक जिम्मेदारी के रूप में सफाई के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना है।

इस पहल की शुरुआत करते हुए डॉ. रवजोत ने इस बात पर जोर दिया कि शहर और इलाकों को साफ रखने के लिए सभी नागरिकों के संयुक्त प्रयास की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जिस तरह हम अपने घरों में सफाई रखते हैं, उसी तरह हमें अपने आस-पास के इलाकों को भी साफ और हरा-भरा रखने के लिए मिलकर प्रयास करने चाहिए।

Advertisement

Advertisement

उन्होंने लोगों से अपने आस-पास की सफाई करने और इस अभियान को सफल बनाने में पंजाब सरकार के साथ हाथ मिलाने का आह्वान किया।

डॉ. रवजोत ने यह भी बताया कि इस अभियान के तहत राज्य भर में नागरिक निकाय कर्मचारी अपने रेगुलर काम के अलावा प्रतिदिन एक अतिरिक्त घंटा सफाई प्रयासों के लिए समर्पित करेंगे। उन्होंने स्वच्छ पेयजल, बेहतर सड़क अवसंरचना और मजबूत सीवेज सिस्टम जैसी जरूरी सुविधाएं प्रदान करने के लिए पंजाब सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई।

अभियान में बड़ी संख्या में लें भाग 

मंत्री ने लोगों से इस अभियान में बड़ी संख्या में भाग लेकर इसे जन आंदोलन बनाने का आग्रह किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि वे इस अभियान की सफलता सुनिश्चित करने के लिए व्यक्तिगत रूप से इसकी निगरानी करेंगे। डॉ. रवजोत ने विश्वास व्यक्त किया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में 'आप' पंजाब में होने वाले सभी चार विधानसभा उपचुनावों में जीत हासिल करेगी।

इस बीच, एक गैर सरकारी संगठन जगदम्बे हस्तशिल्प महिला कल्याण सोसायटी ने वेस्ट मटेरियल की एक प्रदर्शनी लगाई। मंत्री ने प्रदर्शनी का दौरा किया और वेस्ट मटेरियल को उपयोगी वस्तुओं में बदलने के लिए गैर सरकारी संगठन की महिलाओं के प्रयासों की सराहना की।

इस अवसर पर प्रमुख व्यक्तियों में पंजाब सफाई कर्मचारी यूनियन के चेयरमैन चंदन ग्रेवाल, विधायक रमन अरोड़ा, विशेष सचिव एवं निदेशक स्थानीय निकाय गुरप्रीत सिंह खैरा, जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन अमृतपाल सिंह, उपायुक्त डॉ. हिमांशु अग्रवाल, जालंधर नगर निगम के आयुक्त गौतम जैन और संयुक्त आयुक्त डॉ. सुमनदीप कौर शामिल थे।

ये भी पढ़ें-  QR कोड से पता चलेगा बीज असली है या नकली, पंजाब सरकार की इस तकनीक से किसानों को बड़ा फायदा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो