whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंजाब में शिक्षा क्रांति ला रहे हैं स्कूल ऑफ एमिनेंस, 2 लाख बच्चों ने करवाया एडमिशन

School of Eminence In Punjab: स्कूल आफ एमिनेंस में पहली बार 82000 बच्चे इनरोल हुए थे। जोकि अब बढ़ कर 2 लाख से अधिक हो गए हैं। वहीं, स्कूल आफ एमिनेंस पंजाब के सभी 23 जिलों में खुल चुके हैं।
05:04 PM Sep 17, 2024 IST | Deepti Sharma
पंजाब में शिक्षा क्रांति ला रहे हैं स्कूल ऑफ एमिनेंस  2 लाख बच्चों ने करवाया एडमिशन
School of Eminence In Punjab

School of Eminence In Punjab: पंजाब की भगवंत मान सरकार द्वारा राज्य के विकास के साथ-साथ प्रदेश की शिक्षा का स्तर बेहतर बनाने का भी काम किया जा रहा है। इसके लिए राज्य सरकार कई योजनाएं ला रही है। इसी कड़ी के तहत पंजाब सरकार ने शिक्षा का समुचित विकास हो और लोगों में सरकारी शिक्षा पर विश्वास बहाल हो, इसके लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने राज्य में 118 स्कूल ऑफ एमिनेंस खोल दिए है। आज स्कूल आफ एमिनेंस प्राइवेट स्कूलों को न सिर्फ टक्कर दे रहे हैं बल्कि प्राइवेट स्कूल छोड़ कर बच्चे सरकारी स्कूलों में एडमीशन ले रहे हैं।

Advertisement

चालू वित्तीय वर्ष में 10 हजार विद्यार्थियों ने प्राइवेट स्कूल छोड़ कर सरकारी स्कूलों में एडमीशन लिया। जबकि 2 लाख विद्यार्थी स्कूल आफ एमिनेंस के लिए इनरोल हुए। स्कूल आफ एमिनेंस ने शिक्षा क्रांति ने पंजाब में एक और मील का पत्थर हासिल किया है। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार इन स्कूलों का निर्माण करके विद्यार्थियों को जीवन में ऊंची मंजिलें हासिल करने के सपनों को उड़ान दे रही है।

स्कूल आफ एमिनेंस में पहली बार 82,000 बच्चे इनरोल हुए थे। जोकि अब बढ़ कर 2 लाख से अधिक हो गए हैं। वहीं, स्कूल आफ एमिनेंस पंजाब के सभी 23 जिलों में खुल चुके हैं। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार इन स्कूलों का निर्माण करके विद्यार्थियों को जीवन में ऊंची मंजिलें हासिल करने के सपनों को उड़ान दे रही है। खास करके गरीब और पिछड़े वर्गों के विद्यार्थियों की मानक शिक्षा तक पहुंच बना रही है।

Advertisement

ये भी पढ़ें- पंजाब सरकार ने तैयार की कृषि नीति, जानें किसानों को कैसे होगा फायदा

ये भी पढ़ें- पंजाब विधानसभा में पास हुआ पंचायत राज बिल 2024, CM भगवंत मान ने बताई खासियत

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो