whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

CM भगवंत मान ने लॉन्च किया 'खेड़ा वतन पंजाब दिवस' तीसरे वर्जन का टी-शर्ट और Logo, कही बड़ी बात

CM Bhagwant Mann 'Kheda Vatan Punjab Diwas': पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने 'खेड़ा वतन पंजाब दिवस' के तीसरे वर्जन के लिए टी-शर्ट और लोगो लॉन्च किया है।
06:38 PM Aug 26, 2024 IST | Pooja Mishra
cm भगवंत मान ने लॉन्च किया  खेड़ा वतन पंजाब दिवस  तीसरे वर्जन का टी शर्ट और logo  कही बड़ी बात

CM Bhagwant Mann 'Kheda Vatan Punjab Diwas': पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान प्रदेश के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं। सीएम भगवंत मान ने आज प्रदेश की जनता को श्रीकृष्ण जन्माष्ठमी की शुभकामनाएं दी। इसी साथ उन्होंने 'खेड़ा वतन पंजाब दिवस' के तीसरे वर्जन के लिए टी-शर्ट और लोगो लॉन्च किया है। बता दें कि राज्य में 'खेड़ा वतन पंजाब दिवस' की शुरुआत 29 अगस्त से होगी है।

5 लाख खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

'खेड़ा वतन पंजाब दिवस' के लोगो और टी-शर्ट लॉन्च के दौरान सीएम मान ने कहा कि इस मेगा खेल आयोजन का शुभारंभ राष्ट्रीय खेल दिवस पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 29 अगस्त को हॉकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद का जन्मदिन भी है। सीएम मान ने आगे कहा कि 2 महीने तक चलने वाला खेल का ये महाकुंभ संगरूर के वार हीरोज स्टेडियम से शुरू होगा। इसके साथ ही सीएम भगवंत मान ने कहा कि यह बेहद गर्व की बात है कि इस बार करीब 5 लाख खिलाड़ी 37 खेलों के 9 आयु समूहों में पदक के लिए खेल में हिस्सा ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें: सीएम भगवंत सिंह मान का बड़ा फैसला, किसान आंदोलन में शहीद किसानों के परिजनों को दी सरकारी नौकरी

विजेताओं को बांटे जाएंगे 9 करोड़ रुपये

सीएम भगवंत मान ने कहा कि विजेताओं को 9 करोड़ रुपये से ज्यादा का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहली बार पैरा खेलों में एथलेटिक्स, बैडमिंटन और पावर लिफ्टिंग को भी 'खेडा वतन पंजाब दिवस' में शामिल होंगे। सीएम मान ने कहा कि इन तीनों खेलों में पंजाब के पैरा एथलीट पेरिस पैरालंपिक में भाग ले रहे हैं। सीएम मान ने बताया कि 'खेडा वतन पंजाब दिवस' का आयोजन युवाओं की असीम ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाना है, ताकि वह नशों की बुराई से दूर रहे। इसके दूसरा सीजन साल 2023 में करवाया गया था। इसमें 4.5 लाख खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था और 12,500 विजेता खिलाड़ियों को 8.87 करोड़ रुपये की राशि बांटी गई थी।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो