whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Punjab: धान की खरीद को लेकर CM भगवंत मान ने आढ़तियों के साथ बैठक, दिया ये आश्वासन

CM Bhagwant Mann Meeting: पंजाब में जल्द धान की सरकारी खरीद शुरू होगी। सोमवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आढ़तियों के साथ बैठक की। इस बैठक में धान की खरीद शुरू करने का फैसला लिया गया है।
05:06 PM Oct 07, 2024 IST | Deepti Sharma
punjab  धान की खरीद को लेकर cm भगवंत मान ने आढ़तियों के साथ बैठक  दिया ये आश्वासन
CM Mann meeting news

CM Bhagwant Mann Meeting: पंजाब की तमाम दाना मंडियों में जल्द से धान की सरकारी खरीद शुरू होगी। पंजाब में धान की सुचारू खरीद को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को आढ़ती एसोसिएशनों के साथ चंडीगढ़ में बैठक की। बैठक में धान की खरीद शुरू करने पर फैसला लिया गया है। वहीं, धान की खरीद शुरू न होने से नाराज आढ़ती हड़ताल पर थे, लेकिन अब आढ़तियों ने हड़ताल खत्म करने की बात कही है।

Advertisement

आढ़ती एसोसिएशन के पदाधिकारियों का कहना है कि बैठक में उनके सभी मुद्दों पर मंथन किया गया है। मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि उनकी सभी मांगें हल की जाएंगी।

Advertisement

केंद्र सरकार के सामने उठाया मुद्दा- सीएम मान 

वहीं, सीएम मान ने कहा कि आढ़तियों की मांगों को जल्द ही केंद्र सरकार के समक्ष उठाया जाएगा। जरूरत पड़ने पर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। आढ़तियों ने उन्हें आश्वासन दिया कि खरीद सुचारु रूप से की जाएगी। अगर आढ़तियों को कोई दिक्कत या समस्या है तो पंजाब सरकार उनके साथ खड़ी है।

कृषि मंत्री गुरमीत सिंह ने कहा कि केंद्र के समक्ष वह 2.50% कमीशन का मुद्दा उठाएंगे। जरूरत पड़ने पर पंजाब सरकार खुद इसकी भरपाई करेगी। धान की खरीद को लेकर सभी मुद्दों का आज हल कर लिया गया है और आढ़ती फसल की ढुलाई के लिए राजी हो गए हैं।

Advertisement

पंजाब सरकार के गोदाम

सीएम मान ने कहा कि पंजाब सरकार के पास जितने भी गोदाम हैं, उनमें 48 लाख तक गेहूं का भंडारण किया गया है। इन सभी गेहूं को मार्च 2025 तक ट्रांसपोर्ट कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे खाली हुई जगह का उपयोग धान के भंडारण के लिए किया जायेगा। इसके साथ ही सीएम मान ने कहा कि कमेटी में FCI राज्य की खरीद एजेंसियों के सदस्य भी शामिल होंगे, जो गोदामों से फसलों के ट्रांसपोर्ट पर नजर रखेंगे।

ये भी पढ़ें-  पंजाब CM मान ने मंजूर किया पठानकोट का रणजीतगढ़ टूरिस्ट प्रोजेक्ट, जानें क्या है सरकार का प्लान?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो