केंद्रीय राज्य मंत्री बिट्‌टू से पंजाब के कैबिनेट मंत्री कुलदीप धालीवाल की मुलाकात, रेलवे लाइन के विस्तार समेत इन मुद्दों पर चर्चा

Punjab News: पंजाब के कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने आज (मंगलवार) को दिल्ली में केंद्रीय राज्यमंत्री रवनीत सिंह बिट्‌टू से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने पंजाब खासकर विधानसभा हलका अजनाला के मुद्दों को उठाया।

featuredImage
PUNJAB NEWS

Advertisement

Advertisement

Punjab News: पंजाब के कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने आज दिल्ली में केंद्रीय राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू से मुलाकात की। कुलदीप धालीवाल ने बिट्टू के सामने कई मुद्दे रखे। उन्होंने कहा कि मेरा जो विधानसभा हल्का है अजनाला है और सीमावर्ती क्षेत्र है जो पाकिस्तान के साथ लगता है। धालीवाल ने कहा कि बॉर्डर एरिया होने के कारण रेलवे के साथ जुड़ नहीं पाया है। धालीवाल ने कहा कि बॉर्डर क्षेत्र बल्लडवाल कस्बा है तक रेलवे लाइन बनाने का मुद्दा बिट्टू के सामने रखा है। उन्होंने कहा कि जब हिंदू-पाक एक था तब ये कस्बा एक व्यापार का केंद्र होता था। अमृतसर से बल्लडवाल तक रेलवे लाइन बनाए जाए। उन्होंने कहा कि पंजाब की जमीन सबसे ज्यादा गन्ना, दूध, बासमती पैदा करती है। उन्होंन कहा कि जो रेल के जरिए सुविधाएं मिलती है वह नहीं है। हमारे जवानों के लिए भी सामान आने ले जाने के लिए रास्ता नहीं है।

रेलवे स्टेशन बनाने की रखी ये मांग

कैबिनेट मंत्री धालीवाल ने कहा अजनाला में कस्बा रमदास है जो डेरा बाबा नानक और करतारपुर साहिब के बिलकुल पास लगता है। श्री हरमिंदर साहिब के पहले हेड ग्रंथी बाबा बुड्ढा साहिब जी का अंतिम स्थान है और बहुत बड़ा मेला लगता है। उन्होंने कहा कि जो ट्रेन डेरा बाबा नानक के लिए चलती है उसका रेलवे स्टेशन खराब हो गया है और बाबा बुड्ढा साहिब जी के नाम पर बनाया जाए।

ट्रेन में 1 एसी कोच भी जोड़ा जाए

वहीं, उन्होंने बिट्टू से ये भी अपील की रेल में 1 एसी कोच जोड़ा जाए और उसके 6 टाइम किए जाए। उसको अमृतसर रेलवे स्टेशन तक जोड़ा जाए। केंद्रीय मंत्री बिट्टू को ये भी बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कस्बा रमदास के 4 गेट के नाम बाबा बुड्ढा साहिब जी के नाम पर बनाने के लिए पैसे दिए है। मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है।

ये भी पढ़ें-  पंजाब की मान सरकार ने केंद्र से की कर्ज सीमा बढ़ाने की मांग; लिखा पत्र, कही बड़ी बात

Open in App
Tags :