होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पंजाब के किसानों के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे, मंत्री अमन अरोड़ा ने केंद्र पर बोला हमला

Cabinet Minister Aman Arora: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार में कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा ने किसानों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है।
03:22 PM Oct 23, 2024 IST | Deepti Sharma
Cabinet Minister Aman Arora
Advertisement

Cabinet Minister Aman Arora: आम आदमी पार्टी पंजाब के सीनियर नेता और कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा ने राज्य के साथ भेदभाव पूर्ण व्यवहार का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार जानबूझकर पंजाब के किसानों और आढ़तियों को परेशान करने वाला काम कर रही है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने राज्य के गोदामों में रखे अतिरिक्त अनाज के बारे में लगातार चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पंजाब के किसानों और आढ़तियों को परेशान करने वाला काम कर रही है।

इसके साथ ही किसानों की मांगों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। केंद्रीय अधिकारियों और मंत्रियों के साथ कई बार बातचीत और व्यक्तिगत बैठकों के बावजूद केंद्र ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया, जिसके कारण आज किसान संकट में हैं। उन्होंने कहा कि आप सरकार पंजाब के किसानों और आढ़तियों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

Advertisement

मंत्री अमन अरोड़ा ने पंजाब के किसानों की मांगों और शिकायतों को लेकर कहा कि केंद्र सरकार ने बार-बार किसानों के हितों के खिलाफ फैसले लागू किए हैं। उन्होंने तीन विवादास्पद कृषि कानूनों का जिक्र किया और केंद्र सरकार पर पंजाब के किसानों की जरूरतों और चिंताओं को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया।

किसानों का संघर्ष हमारा संघर्ष- अमन

मंत्री ने पंजाब के किसानों और आढ़तियों को आश्वासन दिया कि आप सरकार उनके साथ मजबूती से खड़ी है। हम पंजाब के किसानों और आढ़तियों के अधिकारों और हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। आपका संघर्ष हमारा संघर्ष है।

हम आपकी जरूरतों के साथ कभी समझौता नहीं करेंगे। आप सरकार के लिए आपके हित हमेशा पहले आएंगे। पंजाब सरकार आपके अधिकारों की रक्षा करने और यह पक्का करने के लिए हर तरह से प्रयास करेगी कि आपको आपका अधिकार मिले।

किसानों के साथ हो रही हैं साजिशें

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि पंजाब के कृषि क्षेत्र को कमजोर करने की साजिशों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम राज्य के किसानों और आढ़तियों को हाशिए पर धकेलने और कृषि क्षेत्र में अपने पूंजीपति मित्रों को लाने के प्रयासों को सफल नहीं होने देंगे।

ये भी पढ़ें- मेगा PTM में जुटे 27 लाख अभिभावक…मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा- पंजाब में जारी रहेगा मिशन ‘स्कूल ऑफ एमिनेंस’

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhagwant MannMinister Aman Arorapunjab news
Advertisement
Advertisement