होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पंजाब में सीएम भगवंत मान की बड़ी कार्रवाई, जानें क्यों 600 से ज्यादा बसों के लाइसेंस रद्द

Buses Permit Cancelled In Punjab: परिवहन मंत्री ने कहा कि सरकार ने पूरी जांच के बाद यह कार्रवाई की है। इस फैसले से छोटे ट्रांसपोर्टरों को फायदा होगा।
01:50 PM Sep 20, 2024 IST | Deepti Sharma
Punjab govt buses permits cancelled
Advertisement

Buses Permit Cancelled In Punjab: पंजाब सरकार ने राज्य में 600 बसों के परमिट रद्द कर दिए गए हैं। यह परमिट गैर कानूनी तरीके से जारी किए गए थे। जिस कारण इन्हें रद्द किया जा रहा है। जिन बसों के परमिट रद्द किए गए हैं, उनमें बादल परिवार की बसें भी शामिल हैं। यह जानकारी ट्रांसपोर्ट मंत्री लालजीत भुल्लर ने दी है। मंत्री लालजीत भुल्लर ने कहा कि 2007 से लेकर 2017 तक अकाली और कांग्रेसी सरकार के दौरान इन बसों को गैर कानूनी परमिट जारी किए गए थे। इनमें कई बड़े ट्रांसपोर्ट के नाम भी शामिल हैं। पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल की 30 फीसदी बसों के परमिट रद्द किए गए हैं, जो गैर कानूनी थे।

Advertisement

जांच के बाद हुई कार्रवाई

ट्रांसपोर्ट मंत्री ने कहा कि यह पूरी कार्रवाई जांच पड़ताल के बाद की गई है। इस कार्रवाई के बाद छोटे ट्रांसपोर्टरों को फायदा होगा और वह दोबारा अपनी बसें चला पाएंगे। जो परमिट कैंसिल रद्द किए गए, उनमें अवैध क्लबिंग की हुई थी। इस वजह से सरकार को राजस्व का भी नुकसान हो रहा था। इस फैसले से राज्य के लगभग सारे ट्रांसपोर्टर खुश है।

हाईकोर्ट पहुंच रहे मामलों पर गंभीरता दिखाई

अवैध तरीके से चल रहे परमिटों के कई मामले पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट पहुंच रहे थे। ऐसे में सरकार ने इस बात को गंभीरता से लिया है। इस कार्रवाई का एक मुख्य उद्देश्य बड़े बस ऑपरेटरों का एकाधिकार खत्म करना और परिवहन क्षेत्र में अनियमितताओं को रोकना है। इसके लिए टीमें गठित कर दी गई हैं। साथ ही कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। इसके अलावा सरकारी बसों में नियमों का पालन हो। तेल चोरी और अन्य चीजों को रोकने के लिए भी कार्रवाई की जा रही है। सरकार की कोशिश है कि प्रदेश की जनता को किसी भी स्तर पर परेशानी का सामना न करना पड़े।

ये भी पढ़ें-  मुख्यमंत्री भगवंत मान की कोशिश लाई रंग, पंजाब में बनेंगे BMW कार के पार्ट्स

Advertisement

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhagwant Mannpunjab news
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो