होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पंजाब के लोगों को बैंक में मिलेगी ये खास सुविधा, UPI के साथ आसान होगा पैसों का लेन-देन

UPI Service In Punjab State Co operative Banks: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि यह सुविधा सहकारी बैंकों में पैसे के डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने बैंकों में यूपीआई की शुरुआत की है। 
06:09 PM Sep 30, 2024 IST | Deepti Sharma
UPI facility in punjab banks
Advertisement

UPI Service In Punjab State Co operative Banks: पंजाब की भगवंत मान सरकार लगातार विकास कार्यों को करने में जुटी हुई है। इसी के तहत पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने ग्राहकों को ऑनलाइन पैसे का लेनदेन करने में सक्षम बनाने के लिए पंजाब राज्य सहकारी बैंकों में UPI सेवा की शुरूआत कर दी है। इससे राज्य सहकारी बैंकों में लेन-देन बढ़ेगा और पारदर्शिता भी आएगी।

Advertisement

सीएम भगवंत मान ने कहा कि इस सुविधा से राज्य सहकारी बैंकों में पैसों के डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा मिलेगा। राज्य सरकार ने बैंक की 18 ब्रांचों में UPI की शुरुआत की है। इसका उद्देश्य अधिक पारदर्शिता और जवाबदेही के माध्यम से बैंक के संचालन को सुव्यवस्थित करना है। अब बैंक के ग्राहक Google Pay, WhatsApp, Phone Pay, PayTM, BHIM और अन्य एप्लिकेशन जैसे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके पैसे का लेनदेन कर सकेंगे।

1 लाख रुपए तक बढ़ाई जाएगी लिमिट

मुख्यमंत्री मान ने कहा कि इस सुविधा से बैंक ग्राहक दूसरे बैंक खातों से पंजाब राज्य सहकारी बैंक खाते में पैसे भेज या ले सकेंगे। ग्राहक UPI के जरिए रोजाना 50 हजार तक का लेनदेन कर सकते हैं। जिसे आने वाले दिनों में एक लाख रुपये तक बढ़ाया जाएगा। राज्य सरकार पंजाब में सहकारी क्षेत्र को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है, जिसके लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

Advertisement

ग्राहकों को लिए एक वरदान

इस दौरान बैंक के चेयरमैन जगदेव सिंह बाम ने कहा कि यह सुविधा बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ा वरदान है। आने वाले समय में बैंक की अन्य शाखाओं में भी यह सुविधा शुरू की जाएगी। बैंक द्वारा पहले से ही मोबाइल बैंकिंग सेवाएं प्रदान की जा रही हैं, जिसका उपयोग करके ग्राहक IMPS और RTGS के माध्यम से पैसों का लेन-देन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें-  Action मोड में आए पंजाब CM भगवंत मान, पराली व्यवस्था को लेकर की अहम मीटिंग

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Bhagwant Mannpunjab news
Advertisement
Advertisement