होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पंजाब जल मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने किया Bhakra Dam का निरीक्षण, अधिकारियों को दिया निर्देश

Bhakra Dam Inspection: पंजाब के जल स्रोत मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने भाखड़ा डैम का निरीक्षण करके कहा कि सीएम भगवंत मान प्रदेश के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं।
01:48 PM Sep 18, 2024 IST | Deepti Sharma
water minister chetan singh jouramajra
Advertisement

Bhakra Dam Inspection: पंजाब के जल स्रोत मंत्री जौड़ामाजरा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार द्वारा भूमिगत पानी को बचाने पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस अभियान से लोगों को पीने के लिए पानी की कमी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि सिंचाई और उद्योग के लिए नहरी पानी का अधिकतम उपयोग किया जाए। जौड़ामाजरा ने बताया कि राज्य में नहरी पानी के उचित उपयोग के लिए सभी प्रबंध किए जा रहे हैं। जरूरत के मुताबिक नहरों की मरम्मत भी समय-समय पर सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने बीबीएमबी में पंजाब के कोटे की वैकेंसी के लिए पंजाब के हिस्से की भर्ती पूरी करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की प्रतिबद्धता भी दोहराई। उन्होंने डैम के रखरखाव और पानी के लेवल का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि किसानों के हित के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

Advertisement

कैबिनेट मंत्री ने पौधा भी लगाया 

इसके बाद कैबिनेट मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने भाखड़ा नंगल डैम का दौरा कर इसके रखरखाव और पानी के स्तर का जायजा लिया। उन्होंने पावर प्रोडक्शन, पावर जनरेशन का भी निरीक्षण किया और अत्याधुनिक म्यूजियम देखा। उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा-निर्देश दिए और डैम की पूरी प्रोसेस के बारे में जानकारी हासिल की। इसके बाद कैबिनेट मंत्री ने एक स्मृति पौधा भी लगाया।

बड़े अधिकारी भी मौके पर रहे मौजूद

इस अवसर पर बीबीएमबी के मुख्य अभियंता सीपी सिंह, उप मुख्य अभियंता एचएल कंबोज, अतिरिक्त उप आयुक्त विकास संजीव कुमार, एसडीएम अनमजोत कौर, डीएसपी मनजीत सिंह, तहसीलदार संदीप कुमार, कार्यकारी अभियंता हरजोत सिंह वालिया और पीआरओ सतनाम सिंह भी मौजूद थे।

Advertisement

ये भी पढ़ें-  पंजाब में शिक्षा क्रांति ला रहे हैं स्कूल ऑफ एमिनेंस, 2 लाख बच्चों ने करवाया एडमिशन

Open in App
Advertisement
Tags :
Bhakra Nangal Damchetan singh jouramajraCM Bhagwant Mannpunjab news
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो