whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

15 अगस्त के अगले दिन पंजाब के स्कूल रहेंगे बंद, मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान का ऐलान

CM Mann Announcement On Schools: पंजाब के जिला जालंधर के स्कूलों में छुट्टी का ऐलान किया गया है। दरअसल, 16 अगस्त को जिले के सभी स्कूल बंद रहेंगे। सीएम मान ने गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में जनता को संबोधित करते हुए ऐलान किया।
03:29 PM Aug 15, 2024 IST | Deepti Sharma
15 अगस्त के अगले दिन पंजाब के स्कूल रहेंगे बंद  मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान का ऐलान
cm bhagwant mann

CM Mann Announcement On Schools: देश आज 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इसी बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर के गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में ध्वाजारोहण किया। पंजाब के लोगों के नाम अपने संदेश में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि देश की आजादी में जितने भी आंदोलन हुए उनमें पंजाबियों ने आगे होकर अहम भूमिका निभाई। सीएम मान ने कहा कि आजादी हमें बहुत महंगी पड़ी है, लेकिन इसके बावजूद पंजाबियों ने देश के विकास में जो योगदान दिया है, उसकी मिसाल दुनिया में कहीं नहीं मिल सकती है। इसी बीच मुख्ममंत्री मान ने जालंधर में शुक्रवार को छुट्टी का ऐलान किया है। सभी स्कूल कल बंद रहेंगे। 78 वें स्वतंत्रता दिवस पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम जालंधर में हुआ। इस दौरान उन्होंने 16 अगस्त की छुट्टी का ऐलान किया है।

10 हजार भर्तियों का ऐलान

वहीं, मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने 10 हजार नई पुलिस में भर्तियां निकालने का ऐलान किया है। सीएम ने कहा जल्द ही नई स्कीमों की शुरुआत होगी। 2001 में पुलिस बल में कर्मचारियों की संख्या 80,000 थी और 2024 में भी यह 80,000 ही रही। पंजाब पुलिस में मुलाजिमों की संख्या सवा लाख तक लेकर जाएं। उन्होंने कहा पंजाब में पानी खत्म हो रहा है। पंजाब नाम सूबे का पानी पर लेकिन पानी के लिए संकट में है। अब पानी के लिए भी मुहिम चलाई गई है। नहरे बनाई जा रही है। खेतों में नहरों का पानी भेजा जा रह है। सीएम भगवंत मान ने कहा आजादी पंजाबियों के लिए खास महत्व रखती है। क्योंकि आजादी के लिए 80% कुर्बानियां पंजाबियों ने दी हैं।

पंजाब के हॉकी खिलाड़ियों का सम्मान

पेरिस ओलंपिक 2024 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली हॉकी टीम में 10 खिलाड़ी पंजाब के थे। जल्द इन खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। सीएम मान ने कहा कि ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली हॉकी टीम को बधाई दी है। उन्होंने बताया कि 19 खिलाड़ी खेलने गए थे, उसमें 10 पंजाब के थे। वह सारे जालंधर एरिया के थे। उन्होंने कहा कि जल्द ही इन खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। 28 अगस्त को संगरूर से खेडा वतन पंजाब दियां का आगाज होगा। आपको बता दें, इससे पहले अमृतसर में वाघा बॉर्डर पर तिरंगा फहराया गया। बॉर्डर रेंज डीआईजी एसएस चंदेल ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर मिठाई भी बांटी गई।

शहीदों के परिवार का सम्मान 

सीएम मान की ओर से स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों, बहादुर सैनिक व शहीदों के परिवारों को सम्मानित किया गया। उनके साथ पंजाब के चीफ सेक्रेटरी अनुराग वर्मा व डीजीपी गौरव यादव भी मौजूद हैं। वहीं, बच्चों द्वारा गिर रहे जलस्तर को बचाने का संदेश देते हुए एक पीटी शो आयोजित किया गया।

ये भी पढ़ें-  पंजाब के आबकारी विभाग में 15 लोगों की भर्ती, वित्त मंत्री ने सौंपे नियुक्ति पत्र

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो