whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जालंधर में धूमधाम से निकलेगी भगवान वाल्मीकि की शोभा यात्रा, पंजाब सरकार ने ली पूरी जिम्मेदारी

Punjab Lord Valmiki's Shobha Yatra: पंजाब सरकार की तरफ से 16 अक्टूबर को भगवान वाल्मीकि के प्रकटोत्सव के मौके पर सजाई जाने वाली शोभा यात्रा के लिए खास मैनेजमेंट किए जाएंगे।
06:03 PM Sep 09, 2024 IST | Pooja Mishra
जालंधर में धूमधाम से निकलेगी भगवान वाल्मीकि की शोभा यात्रा  पंजाब सरकार ने ली पूरी जिम्मेदारी

Punjab Lord Valmiki's Shobha Yatra: पंजाब की भगवंत मान सरकार प्रदेश के विकास के साथ-साथ राज्य के लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रही है। इसके साथ ही पंजाब सरकार की तरफ से प्रदेश के लोगों के धार्मिक समारोह को भी बढ़ावा दिया जाता है। इसी तहत पंजाब सरकार की तरफ से 16 अक्टूबर को भगवान वाल्मीकि के प्रकटोत्सव के मौके पर सजाई जाने वाली शोभा यात्रा के लिए खास मैनेजमेंट किए जाएंगे। इस बात की जानकारी प्रदेश के कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह ने दी है।

भगवान वाल्मीकि की शोभा यात्रा

कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह ने बताया कि भगवान वाल्मीकि की शोभा यात्रा को लोकर राज्य के सभी अलग-अलग धार्मिक संगठनों के साथ मीटिंग की गई। इस बैठक में प्रबंधों का जायजा लिया गया और शोत्रा यात्रा की उचित व्यवस्था पर चर्चा की गई। इस बैठक में पंजाब सफाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन चंदन ग्रेवाल शामिल हुए। चेयरमैन चंदन ग्रेवाल ने कहा कि इस आयोजन को सफल बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से धार्मिक भावना और उत्साह के साथ शोभा यात्रा में भाग लेने कहा है।

यह भी पढ़ें: पंजाब की मान सरकार ने केंद्र से की कर्ज सीमा बढ़ाने की मांग; लिखा पत्र, कही बड़ी बात

पंजाब सरकार ने ली जिम्मेदारी

वहीं इस दौरान स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने कहा कि शोभा यात्रा के दौरान ऑपशनल ट्रैफिक रूट, पर्याप्त पार्किंग, सुरक्षा और बाकी सुविधाओं का भी प्रबंध अच्छे से किया जाएगा। ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने आगे कहा कि इस मामले में सिविल और पुलिस प्रशासन के साथ अलग से मीटिंग भी की जाएगी। इस दौरान उन्होंने घोषणा की कि समागम उचित ढंग से मनाने के लिए 2 लाख रुपये दिए जाएंगे।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो