whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Khadoor Sahib Punjab Lok Sabha Election Result 2024: खडूर साहिब से खालिस्तान समर्थक अमृतपाल चुनाव जीते, जेल से लड़ा चुनाव

Khadoor Sahib Punjab Lok Sabha Election Result 2024: पंजाब की खडूर साहिब सीट से खालिस्तान समर्थक निर्दलीय प्रत्याशी अमृतपाल आगे चल रहे हैं। पहले दो राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस 6, आप 3, अकाली दल 2 और निर्दलीय 2 सीटों पर आगे चल रहे हैं।
10:46 AM Jun 04, 2024 IST | Rakesh Choudhary
khadoor sahib punjab lok sabha election result 2024  खडूर साहिब से खालिस्तान समर्थक अमृतपाल चुनाव जीते  जेल से लड़ा चुनाव
Khadoor Sahib Punjab Lok Sabha Election Result 2024

Khadoor Sahib Punjab Lok Sabha Election Result 2024: पंजाब में लोकसभा सीटों पर काउंटिंग जारी है। इस बीच खडूर साहिब से निर्दलीय प्रत्याशी अमृतपाल सिंह ने जीत दर्ज की है। वहीं बठिंडा सीट से अकाली दल की हरसिमरत कौर बादल चुनाव जीत गई हैं। उन्होंने राज्य की आप सरकार में मंत्री गुरमीत सिंह को बड़े अंतर से हराया है। फतेहगढ़ साहिब से कांग्रेस के अमर सिंह ने चुनाव जीत लिया है। अमृतसर से कांग्रेस के गुरजीत सिंह तीसरी बार चुनाव जीते हैं। उन्होंने आप के कुलदीप धालीवाल को हराया है। संगरूर से आप पार्टी के गुरमीत सिंह ने जीत दर्ज की है।

बता दें कि इस सीट पर 1 जून को आखिरी चरण में वोटिंग हुई थी। इस सीट पर 62.55 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। खडूर साहिब सीट पर पहले से ही मुकाबला त्रिकोणीय रहा है। इस सीट पर मुख्य मुकाबला आप के लालजीत सिंह और कांग्रेस के कुलबीर सिंह के बीच था लेकिन ऐन वक्त पर अमृतपाल सिंह की एंट्री ने इस मुकाबले को रोचक बना दिया है।बता दें कि अमृतपाल एनएसए के तहत जेल में बंद हैं। उसके ऊपर 12 से अधिक मामले दर्ज हैं। वह पिछले 1 साल से असम की डिब्रुगढ़ जेल में बंद है। उसने जेल से ही प्रचार किया। उसने चुनाव प्रचार के लिए जमानत याचिका दाखिल की थी लेकिन कोर्ट ने उसे जमानत नहीं दी। ऐसे में आज अमृतपाल जेल में बैठकर परिणाम देख रहा है।

ये भी पढ़ें: पंजाब में BJP साफ; कांग्रेस की बहुत बड़ी जीत, AAP-शिअद भी पिछड़ी, देखें स्पेशल रिपोर्ट

ये भी पढ़ें: Ludhiana Lokasabha Election Result 2024 LIVE: लुधियाना में कांग्रेस के राजा वड़िंग 18 हजार वोटों से आगे

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो