whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में गोली मारकर हत्या, भारत में था मोस्टवांटेड

11:11 AM Jun 19, 2023 IST | Naresh Chaudhary
खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में गोली मारकर हत्या  भारत में था मोस्टवांटेड

नई दिल्लीः भारत सरकार की ओर से घोषित और वांछित खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में गोली मार कर हत्या कर दी गई है। भारत के शीर्ष अधिकारियों ने बताया कि निज्जर के सिर पर भारत में 10 लाख रुपये का ईनाम घोषित किया गया था।

40 मोस्टवांटेड आतंकियों की सूची में शामिल था

जानकारी के मुताबिक, हरदीप सिंह निज्जर का नाम भारत सरकार की ओर से जारी एक सूची में शामिल किया गया था, जिसमें 40 अन्य आतंकवादियों के नाम भी शामिल हैं। बताया गया है कि वर्ष 2022 में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पंजाब के जालंधर में एक हिंदू पुजारी की हत्या की साजिश रचने समेत अन्य आरोपों के बाद निज्जर पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

कनाडा से चला रहा था आतंकी गतिविधि

एजेंसी का दावा है कि पुजारी की हत्या की साजिश खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) ने रची थी। कनाडा में रहने वाला निज्जर इसका प्रमुख था। इससे पहले एनआईए ने निज्जर के खिलाफ भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश के मामले में चार्जशीट भी दाखिल की थी।

जालंधर का रहने वाला था, कनाडा भागा

बताया गया है कि निज्जर पंजाब के जालंधर का रहने वाला था। भारत में एनआईए समेत अन्य एजेंसियों की कार्रवाई के बाद वह कनाडा भाग गया था, जहां से वह भारत में खालिस्तानी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। दावा किया जाता है कि वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्यों को भी पैसा भेजता था।

देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

(Phentermine)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो