whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

स्वर्ण मंदिर पहुंची विनेश फोगाट, मत्था टेक मांगा शक्ति और साहस का आशीर्वाद

Vinesh Phogat Visit Golden Temple: ओलंपिक से आने के बाद भारतीय पहलवान विनेश फोगाट शुक्रवार को पंजाब के स्वर्ण मंदिर पहुंची। यहां उन्होंने मत्था टेक वाहेगुरु से शक्ति और साहस का आशीर्वाद मांगा है।
06:34 PM Aug 30, 2024 IST | Pooja Mishra
स्वर्ण मंदिर पहुंची विनेश फोगाट  मत्था टेक मांगा शक्ति और साहस का आशीर्वाद

Vinesh Phogat Visit Golden Temple: पेरिस ओलंपिक में फाइनल मैच के पहले अयोग्य घोषित होने वाली भारतीय पहलवान विनेश फोगाट शुक्रवार (30 अगस्त 2024) को सिखों के सबसे पवित्र तीर्थस्थल हरमंदिर साहिब पहुंची। यहां उन्होंने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका और उनसे अरदास भी की। स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने के बाद विनेश फोगाट ने गुरुद्वारे के बाहर मीडिया से बात की। इस दौरान विनेश ने बताया कि उन्होंने हरमंदिर साहिब से शक्ति और साहस की प्रार्थना की है।

वाहेगुरु से मांगा आशीर्वाद

विनेश ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यहां आकर उन्हें अच्छा लग रहा है। वह काफी सकारात्मक ऊर्जा महसूस कर रही हैं। विनेश ने बताया कि उन्होंने वाहेगुरु से प्रार्थना की है वह उन्हें शक्ति और साहस प्रदान करें। साथ ही उनके सभी प्रियजन स्वस्थ रहें, हमारा देश सुरक्षित रहे और प्रगति करता रहे। उन्होंने वाहेगुरु से अपना मार्गदर्शन करने आशीर्वाद मांगा है। साथ ही मानवता के लिए सही दिशा में काम करने में मदद भी मांगी है।

यह भी पढ़ें: पंजाब सरकार ने किया जेल विभाग में बड़ा फेरबदल, प्रदेश की 33 जेलों के सुपरिंटेंडेंट का ट्रांसफर

देश का नाम रोशन करने वाली बेटी

इस दौरान पहलवान के साथ शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) के अधिकारी भी मौजूद थे। एसजीपीसी सिख धार्मिक मामलों की लघु संसद है, जो स्वर्ण मंदिर सहित गुरुद्वारों को नियंत्रित करती है। एकजुटता दिखाते हुए तख्त दमदमा साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने उन्हें स्वर्ण मंदिर की प्रतिकृति, सोने की परत चढ़ी कृपाण और पुस्तकों का एक सेट देकर सम्मानित किया। ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने विनेश को देश का नाम रोशन करने वाली बेटी कहा है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो