चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पंजाब में बीजेपी नेता का व‍िरोध कर रहे क‍िसान की मौत, धक्‍का-मुक्‍की में हुआ बड़ा हादसा

Parneet Kaur Patiala Lok Sabha Seat: पंजाब के पटियाला से बीजेपी उम्मीदवार परनीत कौर के खिलाफ हिंसा भड़क गई है। किसानों का विरोध प्रदर्शन अचानक हिंसा में तब्दील हो गया। इस दौरान एक किसान की भी मौत हो गई है।
03:01 PM May 04, 2024 IST | Sakshi Pandey
Parneet Kaur patiala election
Advertisement

Parneet Kaur News: कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का हाथ थामने वाली लोकसभा उम्मीदवार परनीत कौर पटियाला से चुनावी मैदान में हैं। हालांकि परनीत के संसदीय क्षेत्र में ही उनके खिलाफ बड़ा विरोध प्रदर्शन देखने को मिला, जिसमें एक किसान की मौत हो गई और दो किसान बुरी तरह से घायल हैं।

Advertisement

केंद्र के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

पंजाब के पटियाला में भड़की इस हिंसा का वीडियो डराने वाला है। जिसमें कई किसान केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। ये वीडियो पटियाला के सेहरा गांव का है। जहां किसानों ने अचानक से नारेबाजी शुरू कर दी और धक्का मुक्की होने लगी।

Advertisement

एक किसान की मौत

दरअसल परनीत कौर सेहरा गांव में चुनावी जनसभा करने पहुंची थी। मगर उन्हें देखते ही कुछ किसानों ने विरोध करना शुरू कर दिया। वहीं किसानों के बीच हिंसक झड़प शुरु हो गई। ऐसे में धक्का मुक्की के दौरान सुरिंदरपाल सिंह नाम का एक किसान अचानक से जमीन पर गिर गया और उसकी मौत हो गई। इस दौरान दो और किसान घायल हो गए हैं।

पंजाब पुलिस ने काबू की परिस्थिति

खबरों की मानें तो पंजाब पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण कर लिया है। वहीं विरोध प्रदर्शन में जान गंवाने वाले किसान सुरिंदरपल के शव को राजपुरा के सरकारी अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनका पोस्टमार्टम होगा। हालांकि विरोध प्रदर्शन के पीछे का कारण अभी सामने नहीं आया है। मगर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

पटियाला लोकसभा सीट

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर 1999 से 2009 तक पटियाला लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी की सांसद रही हैं। 2019 में परनीत ने फिर इसी सीट से जीत हासिल की। हालांकि इसी साल मार्च महीने में परनीता कौर कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गईं। बीजेपी ने परनीत कौर को पटियाला से अपना लोकसभा उम्मीदवार बनाया। वहीं कांग्रेस ने धर्मवीर गांधी और आम आदमी पार्टी ने बलबीर सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है। पंजाब में 1 जून को आखिरी चरण में सभी सीटों पर मतदान होंगे।

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Parneet Kaur
Advertisement
Advertisement