whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ने कहा-बाढ़ प्रभावित 595 स्थानों पर बहाल की बिजली सप्लाई 

05:49 PM Jul 25, 2023 IST | Amit Kasana
पंजाब के बिजली मंत्री हरभजन सिंह ने कहा बाढ़ प्रभावित 595 स्थानों पर बहाल की बिजली सप्लाई 
फाइल फोटो

चंडीगढ़: पंजाब के बिजली मंत्री सरदार हरभजन सिंह ईटीओ ने मंगलवार को बताया कि राज्य में हाल ही में आई बाढ़ कारण प्रभावित हुए सभी 595 स्थानों पर बिजली स्पलाई बहाल कर दी गई है। उन्होंने कहा कि सबसे अधिक प्रभावित ज़िले रूपनगर, एस. ए. एस नगर, पटियाला और संगरूर है।

बिजली सप्लाई पर काफी प्रभाव पड़ा

बिजली मंत्री ने कहा कि बाढ़ कारण पंजाब स्टेट पॉवर कारपोरेशन ( पीएसपीसीएल) के बुनियादी ढांचे को काफ़ी नुक्सान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि बुनियादी ढांचो के नुक्सान कारण प्रभावित क्षेत्रों में बिजली स्पलाई पर काफ़ी प्रभाव पड़ा और ज़रूरी सेवाओं भी प्रभावित हुई।

बिजली बहाल करने को पहल दी

बिजली मंत्री ने आगे कहा कि पीएसपीसीएल के कर्मचारियों ने प्रभावित क्षेत्रों में बिजली स्पलाई बहाल करने के लिए दिन रात काम किया और इस दौरान पीएसपीसीएल के अधिकारियों ने अस्पतालों, मेडीकल सुविधाओं, दूरसंचार और जल सप्लाई जैसे नाजुक बुनियादी ढांचे को सबसे अधिक महत्व देते इन स्थानों पर बिजली बहाल करने को पहल दी।

कुल 16 करोड़ रुपए का नुक्सान होने का अनुमान

बिजली मंत्री ने बताया कि कुल 16 करोड़ रुपए का नुक्सान होने का अनुमान है, जिसमें 11 केवी/ ऐलटी बुनियादी ढांचे को लगभग 9 करोड़ रुपए का, पीएसपीसीएल दफ़्तर के बुनियादी ढांचे,समान और रिकार्ड को लगभग 1. 5 करोड़ रुपए का, और 66 केवी सबस्टेशनें को करीब 5. 5 करोड़ रुपए का नुक्सान पहुंचा है।

सूबे भर के 66 केवी के 20 सब- स्टेशन में पानी भरा

सरदार हरभजन सिंह ने कहा कि नुक्सान में मुख्य तौर पर उखड़े खंबे, खऱाब हुए ट्रांसफार्मर, और बाढ़ के साथ भरे सबस्टेशन शामिल है जहाँ उपकरणों और बिजली की लाईनों को नुक्सान पहुंचा। उन्होंने कहा कि सूबे भर के 66 केवी के 20 सब- स्टेशनें में पानी भर गया था जिस कारण बुनियादी ढांचे को भारी नुक्सान पहुंचा।

(kambioeyewear.com)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो