whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंजाब में 200 करोड़ के इंटरनेशनल ड्रग रैकेट में बड़ा अपडेट, कंदोला दंपति को 9 साल की कैद

Punjab 200 Crore International Drug Racket Case Big Update: 12 साल पुराने 200 करोड़ के इंटरनेशनल ड्रग रैकेट के मामले में जालंधर सेशन कोर्ट ने राजा कंदौला और उसकी पत्नी रजवंत कौर दोषी करार दिया है।
12:12 PM Aug 14, 2024 IST | Pooja Mishra
पंजाब में 200 करोड़ के इंटरनेशनल ड्रग रैकेट में बड़ा अपडेट  कंदोला दंपति को 9 साल की कैद

Punjab 200 Crore International Drug Racket Case Big Update: पंजाब के जालंधर से एक बड़ा खबर सामने आई है। ड्रग रैकेट के सरगना रंजीत उर्फ राजा कंदौला के 12 साल पुराने 200 करोड़ के इंटरनेशनल ड्रग रैकेट के मामले को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। जालंधर सेशन कोर्ट में बुधवार को इस मामले की कई है, जज निरभैय सिंह गिल ने पूरे मामले की सुनवाई करने के बाद राजा कंदौला और उसकी पत्नी रजवंत कौर दोषी करार दिया है। जबकि उनके बेटे को क्विट कर दिया गया है।

राजा कंदौला और पत्नी को मिली सजा

कोर्ट ने राजा कंदौला को 9 साल की सजा और पत्नी को 3 साल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही राजा कंदौला को 1 लाख रुपये जुर्माना की सजा दी। अगर वह जुर्माना न जमा करवाते है तो 6 महीने अधिक जेल में कैद सजा काटनी होगी। वहीं कोर्ट राजा कंदौला की पत्नी रजवंत कौर को 25 हजार रुपये जुर्माना लगाया गया। जुर्माना न भरने पर उन्हें 3 महीने एक्सट्रा कैद की सजा काटनी होगी।

यह भी पढ़ें:: पंजाब सरकार ने की PSIC में 3 नए सूचना आयुक्त की नियुक्ति, हाई कोर्ट ने दिया 30 अगस्त तक समय

मामले में आया नया मोड़

इस मामले में नया मोड़ उस वक्त सामने आया जब सीनियर एडवोकेट मनदीप सचदेवा की तरफ से कहा गया कि राजा कंदौला पर 3 मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि पूर्व एडिकेट डिप्टी डायरेक्टर निरंजन सिंह ने बताया कि राजा कंदौला के खिलाफ 3 नहीं बल्कि एनडीपीएस एक्ट के 6 मामले दर्ज हुए है। ईडी द्वारा कोर्ट में राजा कंदौला के खिलाफ सारे सबूत पेश किए गए हैं। इसके अलावा इस मामले में 800 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी का जिक्र किया गया है। जिस पर सीनियर एडवोकेट मनदीप सचदेवा ने बताया कि कोर्ट में 800 करोड़ रुपये की नहीं बल्कि कुछ प्रॉपर्टी का ही जिक्र हुआ है। हालांकि उनके बेटे पर भी मामला दर्ज करने का दावा किया गया था।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो