whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंजाब की मान सरकार ने जारी किए आशीर्वाद योजना के 1.71 करोड़ रुपये, इन लोगों को मिलेगा लाभ

Punjab Bhagwant Mann Government: पंजाब की भगवंत मान सरकार द्वारा प्रदेश के पिछड़े और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के विकास के लिए 1.71 करोड़ रुपये अलॉट किए हैं।
07:58 PM Jun 21, 2024 IST | Pooja Mishra
पंजाब की मान सरकार ने जारी किए आशीर्वाद योजना के 1 71 करोड़ रुपये  इन लोगों को मिलेगा लाभ

Punjab Bhagwant Mann Government: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इसी के तहत सीएम मान हाल ही में पंजाब के लिए अलॉट किए गए 2023 कैडर के 5 प्रोबेशन IAS अधिकारियों के साथ मुलाकात की। इस दौरान सीएम मान ने इन अधिकारियों को पूरी ईमानदारी, निष्ठा, समर्पण और प्रोफेशनल होकर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए कहा है। इसके साथ ही सीएम मान ने इन अधिकारियों को राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विकास योजनाओं के लक्ष्यों को समय पर पूरा करने के लिए भी कहा है।

Advertisement

आशीर्वाद योजना के तहत अलॉट हुए 1.71 करोड़ रुपये

कैबिनेट मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने बताया कि मान सरकार की तरफ से मलेरकोटला जिले को आशीर्वाद योजना के तहत 1.71 करोड़ रुपये अलॉट किए गए हैं। इन पैसों का लाभ जिले के उन 337 लोगों को मिलेगा, जिन्होंने दिसंबर 2022 से मार्च 2023 तक अवधि में योजना के लिए आवेदन किया था। राज्य सरकार की सहायता पाने वाले इन 337 लोगों में से दिसंबर 2022 से 84 लोग, जनवरी 2023 से 68 लोग, फरवरी 2023 से 80 लोग और मार्च 2023 से 105 लोग शामिल है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: पंजाब की मान सरकार की अनुसूचित जाति को सौगात, जारी किए योजना के 94.35 लाख रुपये

मंत्री बलजीत कौर ने दिया आश्वासन 

इसके साथ ही मंत्री बलजीत कौर ने आश्वासन देते हुए कहा कि आशीर्वाद योजना के लंबित मामलों का भी जल्द ही समाधान किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि आशीर्वाद योजना का लाभ पाने के लिए आवेदकों को पंजाब का स्थायी निवासी होना चाहिए, गरीबी रेखा से नीचे होना चाहिए, और अनुसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग या फिर आर्थिक रूप से कमजोर होना चाहिए। व्यक्ति के परिवार की वार्षिक आय 32,790 रुपये से कम होनी चाहिए। ऐसे परिवारों की दो बेटियों को आशीर्वाद योजना का लाभ मिल सकता है।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो